Breaking News

आखिर क्यों सनी देओल ने अमिताभ बच्चन के साथ फिल्मे न करने की कसम खाई थी ?

दोस्तों बॉलीवुड में समय के साथ समय कई सितारे आये और उन्होंने इंडस्ट्री में अपनी अलग अलग छाप छोड़ी है. इन्ही में से एक थे सनी देओल जोकि बॉलीवुड के ही मेन कहलाये जाने धमेंद्र के बेटे थे लेकिन उन्होंने फिर भी अपने दम पर इंडस्ट्री में इतना नाम कमाया है.

80 और 90 के दशक में सनी देओल ने कई फिल्मो में काम किया था जिसके चलते उन्हें एक नई पहचान भी मिली थी. लेकिन तब क्या हुआ जब उनका सामना सदी के महानायक अमिताभ बच्चन से हुआ ? कहने को तो अमिताभ बच्चन उस ज़माने के बड़े सितारे थे और धर्मेन्द्र के अच्छे दोस्त भी थे लेकिन एक बार सनी देओल उनसे नाराज हो गये थे. सनी देओल इस कद्र नाराज हो गये थे कि उन्होंने कसम खा ली थी कि वे अमिताभ बच्चन के साथ कभी काम नही करेंगे. जिसके बाद दोनों ने किसी भी फिल्म में काम नही किया था. अमिताभ बच्चन ने 50 साल से ज्यादा समय बॉलीवुड करियर को दिया है.

 

अमिताभ बच्चन की जिन्दगी में एक ऐसा समय आया जब उनपर दौलत का भूत सवार था और वे छोटे एक्टर को दर किनारे कर देते थे. ऐसे में अमिताभ बच्चन जब भी किसी फिल्म में काम करते तो उस फिल्म में दुसरे अभिनेता पर भी नजररखते थे . जिसके चलते छोटे कलाकार उनसे काफी ज्यादा नाराज रहते थे. अमिताभ बच्चन को लगता था कि अगर फिल्म में उनका किरदार छोटा रहेगा तो उनका करियर डूब सकता है इसके चलते अमिताभ बच्चन को दुसरे स्टार से ज्यादा लाइम लाइट में रखा गया था.

1991 में अमिताभ बच्चन की फिल्म हम एक अच्छी फिल्म रही थी इसके बाद अमिताभ बच्चन की कुछ फिल्मे फ्लॉप रही थी. 1994 में टोनी एक बड़ी फिल्म का निर्माण कर रहे थे उनकी स्किप्ट के हिसाब से अमिताभ बच्चन को दमदार रोल दिया गया था. अमिताभ बच्चन के अलावा सनी देओल, चंकी पांडे आदि कलाकर भी थे और फिल्म का नाम था इंसानियत. सनी देओल अमिताभ बच्चन के साथ पहली बार काम करने वाले थे और वे बहुत खुश थे.

लेकिन जब सनी देओल को पता चला कि अमिताभ बच्चन को उनके ओपोजिट ज्यादा लाइम लाइट में रखा जा रहा है तो ये बात उन्हें बुरी लगी. वे सीधा फिल्म डायरेक्टर टोनी जुनेजा के पास पहुँच गये. दोनों की बातचीत अमिताभ ने सुन ली और वे गुस्सा हो गये थे. जाहिर सी बात है उस समय अमिताभ बच्चन और सनी देओल दोनों ही बड़े सुपरस्टार थे और सनी देओल समझ गये थे कि एक फिल्म में अगर २ बड़े सितारे होंगे तो उनके बीच टकराव होना तो लाजमी है.

अमिताभ बच्चन और सनी देओल के बीच थोड़ी बहस भी हुई थी और सनी समझ गये थे कि आगे भी अमिताभ फिल्मो में ज्यादा लाइम लाइट ले जायेंगे और उन्होंने दोबारा कभी उनके साथ काम न करने की कसम खा ली थी. लेकिन एक एनिमेटिड मूवी में दोनों को एक बार एक साथ आना पड़ा. ये फिल्म थी महाभारत जोकि 27 दिसंबर 2013 को रिलीज हुई थी.

About Rani Thakur

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *