Breaking News

100 करोड़ का वैक्सीनेशन हुआ पूरा तो जश्न में 100 धरोहरों पर लहराया तिरंगा, दिखा एक अद्भुत नजारा

दोस्तों जैसा कि आप सभी जानते है कि पिछले साल से देश में कोरोना जैसी महामारी ने यहाँ अपना घर बना लिया है. हजारो लोगो की जान कोरोना की वजह से चली यी थी लेकिन इसके बाद सरकार ने लोगो को वैक्सीन उपलब्ध करवाई है

 

और हर राज्य व् गाँव में लोगो को २ वैक्सीन के डोज लगाये है. अब ये आंकडा 100 करोड़ के पार हो गया है और इसी का जश्न पुरे देश में मनाया गया है. भारत में कोरोना वैक्सीन के 100 करोड़ डोज लगने के बाद जश्न का माहौल देखने को मिला है.

इस जश्न के अवसर पर कई प्राचीन धरोहरों को तीन लाइटों से सजाया गया है . सरकार ने 100 प्राचीन धरोहरों को तिरंगे लाइट्स से सजाया है. तिरंगे की रंग में रंगी ये इमारते और धरोहरे काफी खुबसूरत दिखाई दी है रात के समय यहाँ एक अद्भुत नजारा देखा गया है.

सोशल मीडिया पर इनकी वायरल तस्वीरे लोगो को खूब पसंद आई है. इन धरोहरों में देश भर में तिरंगे में 100 स्मारकों को रोशन किया गया जिसमे से एक दिल्ली का कुतबमीनार भी रहा है.

कुतुबमीनार 

क़ुतुबमीनार रात के समय तिरंगे की चुनरी में लिपटा चकम रहा था दूर से ये नजारा देखने के काफी खुबसूरत दिखाई दिया है. इसके बाद हुमायु का मकबरा भी तीन रंगो में सजा हुआ देखा गया.

मकबरा 

सफदरगंज का मकबरा भी तिरंगे की चुनरी में जगमगाता दिखाई दिया है.

 

फतेहपुर सिकरी 

फतेहपुर सिकरी में जगमगाती तिरंगे की लाइट्स ने लोगो का दिल जीत लिया है.

सीरपुर 

छत्तीसगढ़ के सीरपुर के एतिहासिक धरोहर भी काफी खुबसूरत दिखाई दिए है.

साँची का स्तूप 

साँची का स्तूप का अपना अलग ही नजारा देखने को मिला है.

चार मीनार 

चार मीनार पर तिरंगे का लहराना उसकी खुबसूरती को और बढ़ा गया

भारत सरकार ने 100 एतिहासिक धरोहरों को तिरंगे की लाइटों से जगमगाया है. मंत्रालय ने बताया कि उन्होंने ये कदम इसलिए उठाया है क्योंकि भारत ने दुनिया के सबसे बड़े वैक्सीन अभियान में शामिल होकर 100 करोड़ कोविड वैक्सीन के लक्ष्य को पूरा किया है जिसमे लोगो ने भी सरकार का साथ देते हुए वैक्सीन लगाई है.

About Rani Thakur

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *