Breaking News

समय से पहले हो जाती है इन 3 राशियों की मृत्यु , यमराज कई बार देते है ऐसे संकेत

दोस्तों जैसा कि आप सभी जानते ही है कि इस संसार में जिस व्यक्ति का जन्म हुआ है उसका एक न एक दिन मरना तो तय होता है . लेकिन 12 राशियों में से केवल 3 राशियाँ ऐसी होती है जिनकी मृत्यु समय से पहले हो जाती है.

इन राशियों के लोगो को यमराज कई बार संकेत भी देते है लेकिन ये उन्हें नजर अंदाज कर देते है. हालांकि आजतक कोई इन्सान ये नही जान पाया है कि उसकी मृत्यु कब कैसे और कहाँ होगी ?

हिन्दू धर्म में शनिदेव को न्याय का देवता माना जाता है और ये व्यक्ति को उसके अच्छे और बुरे दोनों का फल देते है. इसी वजह से जातको की कुंडली में शनी की दृष्टि काफी मायने रखती है. जब शनी किसी की राशि में आते है तो लोगो को दुर्घटना, धन की हानि, घर में पैसो की तंगी जैसी कई दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. बाद में लोगो को कई बार जान देकर इसकी कीमत चुकानी पडती है. आज हम आपको उन 3 राशियों के बारे में बताने जा रहे है जिनकी मौत अचानक हो सकती है.

वृषभ राशि 

इस राशि के जातको पर शनि का प्रकोप बना रहता है वहीँ ज्योतिष शास्त्र के अनुसार फिल्म इंडस्ट्री की मशहूर अभिनेत्री भी वृषभ राशि की थी. उनकी मृत्यु 54 साल की उम्र में हो गयी थी. इस राशि के लोगो को अपनी सेहत का भी विशेष ध्यान देना चाहिए.

कर्क राशि 

कहा जाता है कि इस राशि वाले जातको के जीवन में मृत्यु का प्रकोप सबसे पहले आता है इसलिए इन लोगो को भी शनि के प्रकोप से बचने की जरूरत है. जितना हो सके अपनी सेहत का ध्यान रखे और थोडा सम्भलकर रहे.

कुम्भ राशि 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुम्भ राशि के जातको की भी आकस्मिक और समय से पहले मौत हो जाती है. इस राशि के लोगो को भी अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की जरूरत है. इस राशि के लोगो को किसी भी तरह की बीमारी होने पर तुरंत डॉक्टर को दिखाना चाहिए. इनपर ग्रहों का अत्यधिक प्रभाव रहता है जिसकी वजह से इन्हें हमेशा ही सावधान रहना चाहिए.

इससे बचने के लिए क्या करना चाहिए ?

ज्योतिष शास्त्रों की माने तो इन तीनो राशियों के लोगो को शनिदेव की पूजा करनी चाहिए. अगर कहीं बाहर है तो पीपल के पेड़ पर धागे को बांधकर पूजा कर सकते है. या फिर किसी अच्छे से ज्योतिषी को दिखाकर एक रक्षा कवच बनवा सकते है.

नोट : ग्रहों के समय समय पर बदलने के कारण इन राशियो पर उल्टा प्रभाव पड़ता रहता है इसलिए इन बातो का असर केवल 75 % लोगो पर ही लागू होती है. इसलिए अपनी कुंडली को आप किसी ज्योतिष को दिखा सकते है. 

About Rani Thakur

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *