Breaking News

गाडी के पीछे आदिवासी को बांधकर घसीटा, आरोपी को पुलिस ने पकड़ा और बुलडोजर से तोडा घर

दोस्तों कुछ दिन पहले इन्टरनेट पर एक विडियो वायरल हुआ था जिसमे कुछ लडके एक आदिवासी को अपनी गाड़ी से घसीटते हुए ले जा रहे थे. इस घटना को देखकर हर किसी की आँखे नम हो गयी थी. शर्म की बात तो ये है कि खुद आरोपी ने आदिवासी का विडियो बनाकर शेयर की किया है. आरोपी का छीतर मल गुर्जर है.

पूरी घटना मध्य प्रदेश के नीमच की है जहाँ एक आदिवासी जिसका नाम कन्हैया लाल भील है. कन्हैया अपने कुछ दोस्तों के साथ कला गाँव से गुजर रहा था. इसी दौरान बाइक पर दूध वाले छीतर मल ने उसे टक्कर मार दी. टक्कर लगने की वजह से छीतर मल की बाइक का बैलेंस बिगड़ा और सारा दूध सडक पर गिर गया.

ये देखकर छीतर मल ने आदिवासी की जमकर पिटाई की और इतना करने पर भी उसका मन नही भरा तो उसने अपने दोस्तों को भी वहां बुला लिया. सभी दोस्तों ने आकर आदिवासी को गाड़ी के पीछे बांधा और फिर गाड़ी चलाते हुए उसे घसीटते हुए आगे ले गये. सबसे हैरानी वाली बात तो ये है कि इस शर्मनाक घटना का विडियो खुद छीतर मल बना रहा था.

इस विडियो को बनाते हुए वह बहुत खुश था और उसके दोस्त भी उसका इसमें पूरा साथ दे रहे थे. आदिवासी के हाथ पैर पूरी तरह से छिल गये लेकिन किसी को उसपर दया तक नही आई. बाद में कन्हैया को अस्पताल ले गये तो तबतक उसकी हालत इतनी ज्यादा खराब हो चुकी थी कि उसकी मौत हो गयी.

पूरी घटना के बाद पुलिस को सुचना मिली और उन्होंने मामले की कायर्वाही करना शुरू किया. पुलिस ने इस घटना में 8 लोगो का नाम बताया है जिन्होंने कन्हैया के साथ इतना बुरा बर्ताव किया था. फ़िलहाल मुख्य आरोपी छीतर मल और उसके साथी महेंद्र को गिरफतार कर लिया है. बाकी लोगो को भी खोज की जा रही है.

इसके अलावा कन्हैया के घर नीमच के कलेक्टर मयंक अग्रवाल और SP सूरज वर्मा ने आकर आदिवासी के परिवार वालो से बात की और उन्हें हर तरह की मदद देने का आश्वासन भी दिया है. इस घटना के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी ब्यान देते हुए कहा है कि अपराधी कोई भी उसको भी कुचला जायेगा.

अपराधियों को ऐसी सजा देंगे कि दोबारा कोई ऐसा करने से पहले 17 बार सोचेगा. सभी अपराधियों को कड़ी सजा दी जाएगी. आपको बता दें कि पुलिस की कार्यवाही शुरू होते ही आरोपी महेंद्र गुर्जर के अवैध मकान को बुलडोजर से तोड़ दिया है. अन्य आरोपियों को भी इसी तरह की सजा देने की बात चल रही है.

कन्हैया की मौत हो चुकी है और इस घटना के बाद लोगो का आरोपियों पर जमकर गुस्सा फूट रहा है. लोगो ने तरह तरह के कमेन्ट भी किये है और विडियो काफी वायरल हो चूका है. विडियो देखने के बाद हर कोई अपराधियों को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग कर रहे है.

इस घटना ने एक बार फिर से मानवता को शर्मिंदा किया है. किसी भी मासूम को इस तरह से मौत के घाट नही उतारना चाहिए. कन्हैया की मौत के बाद उसका पूरा परिवार टूट चूका है और बेटे के लिए न्याय की आस लगाये हर कोई बैठा है.

 

About Rani Thakur

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *