Breaking News

अद्भुत चमत्कार : व्हेल के मुह से जिन्दा बाहर निकला आदमी, 30 सेकेण्ड में ऐसे दी मौत को मात

दोस्तों ऐसा बहुत कम होता है जब हम मौत को चकमा देकर जिन्दा निकल जाते है. कई बार हमारी किस्मत हमारा साथ दे जाती है और कई बार भगवान का साथ हमे मिल जाता है जब हमारी मौत आँखों के सामने होने के बावजूद हम जीवित बच जाते है.

ऐसा हम इसलिए बता रहे है क्योंकि अमेरिका में एक शख्स व्हेल मछली के मुह में पुरे 30 सेकेण्ड तक रहा और इसके बाद भी वह जिन्दा निकल आया. हालांकि उसको थोड़ी बहुत चोट जरुर आई है. 56 साल के माइकल पैकर्ड के साथ जिस तरह की घटना हुई है वह किसी चमत्कार से कम नही है.

भला को व्हेल मछली के पेट में जाने के बाद जीवित बच सकता है. ऐसा केवल हॉलीवुड फिल्मो में देखने को मिलता है. लेकिन रियल लाइफ में माइकल के साथ हुई इस घटना के बारे में सुनकर हर किसी के होश उड़ गये है. माइकल ने मौत को चकमा दिया है और ये खबर इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रही है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि माइकल लोबस्टर ड्राईवर है और वे पिछले 40 सालो से समुन्द्र से अलग अलग तरह के जीवो को पकड़कर उन्हें बाज़ार में बेचते है. हर रोज की तरह जब वे शुक्रवार को समुंद्र के हेरिंग कोव बिच पर थे. उस समय माइकल समुदंर में गोता मारते हुए 35 फीट की गहराई तक अंदर चले गये थे. उसी समय व्हेल मछली ने उन्हें देखा और निगल गयी.

माइकल ने बताया कि जब व्हेल ने उन्हें निगला तो उन्हें एक धक्का सा लगा और एकदम से उनकी आँखों के सामने अन्धेरा सा छा गया. वे हिल तो रहे थे लेकिन उन्हें समझ नही आ रहा था कि उनके साथ क्या हो रहा है? इसके बाद उनके मन में ख्याल आया कि कहीं उन्हें किसी शार्क ने तो नही निगल लिया है.

लेकिन फिर उन्होंने सोचा शार्क के तो दांत होते है वह मुझे लगा ही नही. माइकल समझ गये थे अब वे यहाँ से नही बच सकते है. माइकल की मौत नजदीक थी और वे अपनी पत्नी और 14 साल के बेटे के साथ बिताये पल याद करते हए व्हेल मछली के मुह से बाहर निकलने की कोशिश करने लगे.

इतने में व्हेल ने अपना सर हिलाया और माइकल को रौशनी दिखाई दी और उसके अगले पल वे पानी में थे. उन्होंने बताया 30 सेकंड व्हेल में मुह में रहने के बाद उसने मुझे समुद्र में फैंक दिया. उसे कुछ समझ नही आ रहा था उसके साथ क्या हो रहा है ?

माइकल के एक दोस्त ने उसे पानी से बाहर निकाला और उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया. माइकल के पैरो में कुछ चोटे आई और उन्हें शरीर के दुसरे हिस्सों पर भी चोट के निशान बने है. डॉक्टर ने बताया वे जल्द ठीक ही जायेंगे. तो इस तरह माइकल ने मौत को चकमा दे दिया.

 

About Rani Thakur

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *