Breaking News

गाय के लिए दान कर करोड़ो की जमीन खुद झोंपड़ी में रहता है परिवार, जीत लेगा आपका भी दिल

दोस्तों दुनिया में वैसे तो काफी सारे लोग है जो दिल खोलकर दान करते है. जिसके पास जितना पैसा होता उसी हिसाब से वे दुसरो की मदद करते है लेकिन ऐसे बहुत कम लोग होते है जो खुद तंगी में रहकर दुसरो की मदद करते है. इन दिनों सोशल मिडिया पर एक दम्पति जोड़ा काफी वायरल हो रहा है इनकी हर कोई तारीफ कर रहे है.

इन्होने जो काम कर दिखाया है उसे जानकर लोग इनकी तारीफ करने से खुद को रोक नही पा रहे है. इन्होने खुद के लिए मकान न बनाकर गौशाला बनाने के लिए अपनी करोड़ो की जमीन दान कर दी है. राजस्थान के आदिवासी बाहुल्य जिले डंगूरपुर में एक बूढ़े दम्पति ने अपनी करोड़ो की जमीन दान कर दी है.

गायो के प्रति अधिक प्रेम होने की वजह से उन्होंने उनके लिए गौशाला बनाना सही समझा. सबसे बड़ी बात तो ये है कि बुजुर्ग दम्पति खुद झोंपड़ी में रहता है और अपनी 2 करोड़ो की जमीन गोशाला बनाने के लिए दे दी है. हर तरफ लोग इनकी तारीफ़ कर रहे है.

कहा जा रहा है कि एक समय दोनों पति पत्नी कहीं बैठकर गाय की कथा सुन रहे थे जिसके बाद उनके मन में कथा सुनकर इतना प्रेम उमड़ आया कि उन्होंने अपनी करोड़ो की जमीन दान देने की ठान ली. प्रेम जी पांचाल नाम के बुजुर्ग ने कथा सुनते ही कहा कि नेशनल हाइवे 8 के पास उनकी 6 बीघा जमीन है जिसे वे गौशाला बनाने के लिए देना चाहते है.

हाइवे पर होने के कारण जमीन की कीमत 2 करोड़ से ज्यादा है. दम्पति ने एक बार भी जमीन की कीमत के बारे में नही सोचा और तुरंत उसे दान करने की बात कर दी. प्रेम जी के बेटे को जब इस बात की खबर लगी तो उसने भी अपने माँ बाप के फैसले की तारीफ की.

वहीँ दूसरी तरफ इस परिवार की आर्थिक स्थिति भी खराब है और पूरा परिवार एक झोंपड़ी में रहता है. इसके बावजूद उन्होंने अपने करोड़ो की जमीन दान कर दी है जबकि किसी गरीब परिवार के लिए इस तरह का कदम उठाना बहुत बड़ी बात है. परिवार ने गाय की रक्षा और उनकी अच्छे से देखभाल करने की वजह से अपनी जमीन दान में दी है.

इन्टरनेट पर ये खबर काफी तेजी से वायरल हो रही है. दुनिया में प्रेम जी की तरह बहुत कम लोग है जो गौमाता के बारे में इस तरह सोचते है. गौमाता से अत्यधिक लगाव होने के कारण उन्होंने अपने सभी दुःख दर्द भुला दिए और इतने बड़े पूण्य का काम किया है. जहाँ लोग आज इंसानों की मदद करने से बचते है वहीँ इस परिवार ने निर्जीव जानवरों की मदद करके एक मिसाल पेश की है. हर तरफ लोग इनके नेक काम की तारीफ कर रहे है .

About Rani Thakur

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *