Breaking News

7 महीनों में 16 बड़े सितारों की मौत ने फैन्स को दिया बड़ा झटका, जानिए कौन है ये सेलिब्रिटीज

दोस्तों हाल ही में बॉलीवुड और टीवी सीरियल में काम कर चुके एक्टर सिद्धार्थ शुक्ला की मौत हो गयी है. उनकी मौत की वजह हार्टअटैक बताई जा रही है. देर रात सिद्धार्थ की तबियत खराब हुई और उन्होंने सोने से पहले कुछ दवाइयां खाई थी. सुबह जब उनकी माँ ने दरवाजा खोला तो वे मृत पाए गये थे.

हांलकि परिवार को लगा वे जीवित है इसलिए वे उन्हें नजदीकी कूपर अस्पताल ले गये जहाँ डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित किया. इसके बाद फैन्स टूट गये है और हर कोई सिद्धार्थ की मौत पर आंसू बहाने लगा. सिद्धार्थ आज अपने सभी चाहने वाले को छोडकर जा चुके है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पिछले 7 महीने से हमने 16 सेलिब्रिटीज को खो दिया है in 7 महीनों में 16 बड़े सितारों की मौत हो चुकी है. आज हम आपको इन्ही सितारों के नाम बताने जा रहे है जोकि 7 महीनों में एक साथ दुनिया छोड़ गये है. आइये जानते है इनके नाम ..

ओलानोकियाटेन गालबो ल्यूक्स ( फुकरे )

16 जनवरी 2021 को फुकरे फेम अभिनेता ओलानोकियाटेन गालबो ल्यूक्स की मौत हुई थी इस खबर ने फिल्म जगत को एक बड़ा झटका दिया था. ओलानोकियाटेन गालबो ल्यूक्स ने फुकरे फिल्म में अभिनेत्री रिचा चड्ढा के गुर्गे का किरदार निभाया था जिसे लोगो ने काफी पसंद किया था.

अरविन्द जोशी

बॉलीवुड एक्टर शरमन जोशी के पिता अरविन्द जोशी 29 जनवरी 2021 को बॉलीवुड को अलविदा कह गये. इन्होने शोले और लव मैरिज जैसी बड़ी फिल्मो में काम किया था. अरविन्द जोशी की उम्र 84 हो गयी थी ओत वे लम्बे समय से न्यूरोलॉजिकल समस्याओं का सामना कर रहे थे. अरविन्द जोशी सिनेमा का एक जाना माना बड़ा नाम था. जो अब इस दुनिया में मौजूद नही है.

नरेंद्र चंचल

पूरी दुनिया में भजन की वजह से एक अलग पहचान बनाने वाले गायक नरेंद्र चंचल का निधन 22 जनवरी 2021 को हुआ था. उनकी उम्र 80 साल थी और वे काफी समय से बीमार चल रहे थे व् अपोलो अस्पताल में 2 महीने से उनका इलाज भी चल रहा था. उनके द्वारा गाये गये भजन पूरी दुनिया में फेमस हो चुके है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीटर पर उनकी मौत पर दुःख जाहिर किया था.

राजीव कपूर

बॉलीवुड एक्टर राजीव कपूर की मौत 9 फरवरी 2021 को हार्ट अटैक से हुई थी. उनकी उम्र 58 साल थी और इससे कुछ महीने पहले उनके भाई ऋषि कपूर की मौत हुई थी. कपूर खानदान को 1 साल के अंदर ये दुसरा झटका लगा था. राजीव कपूर ने राम तेरी गंगा मैली में काम किया था जिससे उन्हें एक बड़ी पहचान मिली थी इसके अलावा उन्होंने और भी कई बड़ी फिल्मो में काम करके नाम कमाया था.

संदीप नाहर

15 फरवरी 2021 को संदीप नाहर ने अपने ही घर पर खुदखुशी कर ली थी. इस खबर ने हर किसी को चोंका दिया था. इन्होने अक्षय कुमार के साथ फिल्म केसरी में काम किया है और सुशांत सिंग राजपूत के साथ MS धोनी में भी काम किया था. संदीप ने मरने से पहले सोशल मिडिया पर एक पोस्ट शेयर किया था और एक विडियो भी शेयर किया था जिसमे उन्होने अपनी मौत का जिम्मेदार अपनी पत्नी को बताया था.

तारिक शाह

बॉलीवुड एक्टर तारिक शाह 3 अप्रैल 2021 को दुनिया को अलविदा कह गये. इन्होने बहार आने दो, गुमनाम है कोई और मुंबई सेंट्रल जैसी बड़ी कई फिल्मो में काम किया था. तारिक 2 साल से किडनी की बिमारी से जूझ रहे थे. उनकी पत्नी का नाम शोमा आनदं है जोकि एक एक्ट्रेस रह चुकी है.

शशिकला

तारिक शाह की मौत के दुसरे दिन ही बॉलीवुड की एक्ट्रेस शशिकला की मौत हो गयी थी. इस खबर ने बॉलीवुड को हिला कर रख दिया था एक साथ लगातार 2 सितारे दुनिया को अलविदा कह गये थे. उनकी मौत 4 अप्रैल को हुई थी. शशिकला ने 100 से ज्यादा फिल्मो में काम किया है और इसके अलावा वे टीवी सीरियल में भी नजर आ चुकी है. शशिकला बॉलीवुड की एक जानी मानी बड़ी एक्ट्रेस थी. उन्हें 2007 में पद्म श्री और 2009 में लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड भी मिला था.

सतीश कौल

रामायण के बाद किसी को कुछ पसंद आया तो वह था महाभारत. महाभारत में भगवान का इंद्र का किरदार सतीश कौल ने किया था. सतीश की मौत 10 अप्रैल को हुई थी उन्होंने हिंदी फिल्मो के अलावा कई पंजाबी फिल्मो में भी काम किया था. सतीश कौल करोना पोजिटिव पाए गये था जिसके बाद उनकी हालत बहुत खराब हुई और अंत में उनकी मौत हो गयी. बीते कुछ सालो से उनकी आर्थिक स्थिति भी कुछ सही नही चल रही थी.

रिंकू सिंह

ड्रीम गर्ल में आयुष्मान खुराना के साथ काम कर चुकी अभिनेत्री रिंकू की मौत 4 जून को हुई थी वे भी कोरोना पोजिटिव पाई गयी थी. ड्रीम फिल्म के अलावा रिंकू ने अमेजन प्राइम शो हेलो चार्ली में भी काम किया था और टीवी सीरियल चिड़ियाघर और मेरी हानिकारक बीबी में भी वे काम कर चुकी है.

तरला जोशी

रिंकू सिंह की मौत के 2 बाद तरला जोशी की मौत हो गयी. उन्होंने टीवी इंडस्ट्री के कई सीरियल में काम किया है जिसमे से एक हजारो में मेरी बहना है शामिल है. इस सीरियल में उन्होंने बड़ी बीजी का किरदार किया था. तरला जोशी की मौत 6 जून को हार्टअटैक से हुई थी.

सईद साबरी

तरला जोशी की मौत के अगले दिन 7 जून को मशहूर साबरी ब्र्दर्ज के पिता और दिग्गज कव्वाली गायक सईद साबरी की मौत हुई थी. उनकी उम्र 85 साल थी और बाथरूम में नहाते समय उनकी हार्ट अटैक आया था जिससे उनकी मौत हुई थी. सईद साबरी ने एक मुलाकात है जरुरी सनम, देर न हो जाये कहीं न देर न हो जाये जैसे हिट गाने गाये थे.

सहर अली लतीफ

7 जून को सहर अली लतीफ का भी निधन हुआ था वे भाग मिल्खा भाग में काम कर चुकी थी. उनकी मौत की खबर से बॉलीवुड को एक बड़ा झटका लगा था.

राज कौशल

बीते महीने  एक्ट्रेस मंदिरा बेदी के पति राज कोशल दुनिया को छोडकर चले गये. उनकी मौत 16 जून को हुई थी वे एक फिल्म डायरेक्टर थे और उन्होंने प्यार में कभी कभी, शादी का लड्डू और एंथनी कौन है जैसी बड़ी फिल्मो का डायरेक्शन किया था. उनकी मौत पर बॉलीवुड के बड़े बड़े सितारे आये थे और सभी ने दुःख जाहिर किया था.

अरविन्द राठौड़

1 जुलाई 2021 को गुजरात फिल्म इंडस्ट्री के महशूर एक्टर अरविन्द राठौड़ का निधन हुआ था. उन्होंने गुजराती हिट फिल्मो में काम किया था इसके अलावा वे बॉलीवुड फिल्म अग्निपथ और खुदा गवाह में भी काम कर चुके थे.

दिलीप कुमार

7 जुलाई को बॉलीवुड के ट्रेजेडी किंग और सुपरस्टार दिलीप कुमार का निधन हुआ था. उनकी तबियत काफी समय से खराब चल रही थी. जब डॉक्टर ने देखा कि उनकी तबियत ठीक होने लगी थी तो अगले दिन उन्हें अस्पताल से छुट्टी देनी चाही लेकिन इससे पहले वे घर जाते उनकी अस्पताल में ही मौत हो गयी थी.

दिलीप कुमार मुंबई के हिंदुजा हॉस्पिटल में एडमिट थे और इसी अस्पताल में उन्होंने जिन्दगी की आखिरी सांसे ली थी. उनकी मौत की खबर से पूरा बॉलीवुड हिल गया था वहीँ फैन्स भी बहुत ज्यादा दुखी हुए थे.

 

About Rani Thakur

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *