Breaking News

पूजा में निकलने वाला खराब नारियल क्या संकेत देता है जानकर होश उड़ जायेंगे आपके

दोस्तों जैसा कि आप सभी जानते ही है कि किसी भी पूजा पाठ को करने के लिए नारियल का इस्तेमाल किया जाता है. जब भी व्यक्ति कोई अच्छा काम करता है तो वह नारियल फोड़ता है इसके अलावा नारियल को माता रानी के चढावे में भी चढाया जाता है. कई बार जब हम नारियल खरीदते है

तो हमे इस बात का पता नही होता है कि नारियल अंदर से कैसा होगा. जब हम प्रसाद में नारियल चढाते है और वह खराब निकलता है तो हमे ज्यादा दुःख होता है. हमे लगता है शायद माता रानी हमने नाराज है इसी वजह से नारियल सडा हुआ निकला है.

नारियल को माँ लक्ष्मी का प्रतीक माना जाता है इसी वजह से हर पूजा में नारियल का होना बेहद शुभ माना जाता है. नवरात्रों को लोग जयादातर माता रानी को प्रसाद में नारियल ही चढाते है. नारियल लेते समय लोग इस बात का ध्यान रखते है कि वे साफ सुथरा नारियल ही खरीदे लेकिन इसके बावजूद कई बार उनका नारियल खराब निकल जाता है.

इस बात से लोग डर जाते है कि कहीं भगवान उनसे नाराज हो गये है और अब उनके साथ कोई बड़ा हादसा हो सकता है. अगर आपका पूजा का नारियल खराब निकलता है तो इसे अशुभ नही माना जाता है बल्कि ये आपके लिए शुभ होता है. इसके पीछे भगवान आपको कोई संकेत दे रहे होते है.

जब हमे पता नही होता है कि पूजा का नारियल खराब होना शुभ या अशुभ होता है तो हमारे दिमाग में उलटे सीधे विचार आना शुरू हो जाते है. जब नारियल अंदर से खराब निकलता है तो लोगो के मन में अलग अलग तरह के विचार आना शुरू हो जाते है उन्हें लगता है भगवान उनसे नाराज है और अब उनके साथ कुछ बुरा हो सकता है.

शास्त्रों में पूजा के नारियल का खराब निकलने का मतलब होता है कि भगवान ने अपना प्रसाद खुद ही ग्रहण कर लिया है. इसी वजह से नारियल अंदर से पूजा सुखा हुआ निकलता है. खराब नारियल का ये भी संकेत होता है कि आपकी मनोकामना जल्द ही पूरी होने वाली है.

खराब नारियल यानि कि मनोकामना का पूरा होना. इसलिए कभी भी आपकी पूजा का नारियल या मन्दिर में चढाये जाने वाला नारियल यदि खराब निकलता है तो उसका मतलब होता है आपकी मनोकामना पूरी होने वाली है.

ऐसे में अगर आपका कभी भी पूजा का नारियल खराब निकले तो समझ जाना कि भगवान आपकी मनोकामना पूरी करने वाले है. आपको दुखी होने की जरूरत नही है. आप आप सोच रहे होंगे कि नारियल अगर ठीक निकले तो क्या होता है ? अगर आपका पूजा का नारियल सही निकलता है तो इसे अपने पास नही रखना चाहिए और उसे सब लोगो में बाँट देना चाहिए. ऐसा करने से पूजा का फल सभी को मिल जाता है.

About Rani Thakur

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *