Breaking News

ऐसा गाँव जिसका नाम लेने में लोगो को आती है शर्म, गाँव का नाम सुनकर आप हैरान हो जाओगे

दोस्तों अक्सर हम कई बार ऐसी कई चीजे देख लेते है जिन्हें देखकर हम शर्मा जाते है लेकिन क्या कभी आपने किसी शहर व् गाँव का नाम ऐसा सुना है जिसे लेकर लोग शरमा जाए. जब हम कहीं बाहर जाते है और हमारी मुलाक़ात किसी अनजान व्यक्ति से होती है तो हम उसे सारी जानकारी देते है.

लेकिन जब हम उसे अपने घर और गाँव के बारे में बताते है तो उसमे सबसे ज्यादा गर्व महसूस करते है. लेकिन आज हम आपको एक ऐसे गाँव का नाम बताने जा रहे है जिसको सुनकर लोग उसका मजाक उडाना शुरू कर देते है. गाँव शहर के नाम सबसे अलग रखे जाते है और उसी से उनकी पहचान होती है

और कई बार तो इनके नाम इतने अजीब होते है कि लोगो की हंसी निकल पडती है. आज हम भी आपको एक अजीब नाम वाले गाँव के बारे में बताने जा रहे है. इस गाँव का नाम सुनकर आपकी भी हंसी निकलने वाली है. सबसे बड़ी बात तो ये कि कोई भी इस गाँव का नाम नही लेता है और इसका नाम लेने में लोगो को शर्म आती है. अब आप खुद सोचिए जिस गाँव के नाम लेने में ही लोगो को इतनी शर्म आ रही है तो वह गाँव कैसा होगा.

चलिए आपको ज्यादा परेशान न करते हुए बताते है कि राजस्थान के धौलपुर जिले में एक ऐसा गाँव है जिसका नाम बहुत ही अजीब है और इस गाँव का नाम लेने में लोग शर्म महसूस करते है. लोगो ने तो विधायक से इस गाँव का नाम बदलने की मांग तक की थी. इस गाँव का नाम चोरपुर है और लोग इसे बदलना चाहते है.

ऐसे अजीब नाम के कारण लोग इसे दुसरो के सामने बताने में शर्माते है. लोगो को जब भी किसी सरकारी काम के लिए अपने गाँव का नाम बताना होता है तो वे शर्म महसूस करते है. अब आप खुद ही बताएं कि को कैसे कहेगा कि वह चोरपुर गाँव का रहने वाला है. इस गाँव का नाम सुनकर आपकी भी हंसी जरुर निकल गयी होगी.

शर्म के मारे ही इस गाँव के लोग अपने गाँव के नाम के बारे में किसी से जिक्र तक नही कर पाते है. बच्चे जब अपने गाँव का नाम बताते है तो स्कूल के बच्चो के साथ साथ टीचर की भी हंसी निकल जाती है. और निकलेगी भी क्यों नही गाँव का नाम ही इतना अजीब सा जो है.

लोगो ने अपनी समस्या के लिए कांग्रेस विधायक खलीललाल बेरवा से आवेदन करते हुए उन्हें गाँव का नाम बदलने को कहा था. इस गाँव में 100 परिवार रहते है जिसमे से अधिकतर कुशवाहा समुदाय के है और उन्हें ये तक नही पता उनके गाँव का नाम चोरपुर कैसे पड़ा लेकिन वे अब इसे बदलना चाहते है.

About Rani Thakur

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *