Breaking News

10वी पास ऑटो ड्राईवर की ऐसे चमकी किस्मत स्विजरलैंड की लडकी से शादी कर बने लखपति

दोस्तों इस दुनिया में कब किसी किस्मत चमक जाए ये कहा नही जा सकता है लेकिन जब हमारे सामने ऐसा कोई उदाहरन आता है तो हम हैरान हो जाते है. ऐसी ही घटना राजस्थान की राजधानी जयपुर में देखने को मिली है. जहाँ 10 वी पास ऑटो ड्राईवर ने विदेशी लडकी से शादी कर ली है.

ये ऑटो ड्राईवर इंग्लिश, फ्रेंच, स्पेनिश के साथ साथ दूसरी भाषाओ में भी बात करते है. राज नाम के ऑटो ड्राईवर गाइड का काम भी कर चुके है. राज ने 16 साल की उम्र में घर का गुजारा करने के लिए ऑटो चलाना शुरू कर दिया था. राज ने अपने कई दोस्तों से इंग्लिश आदि भाषाओं का ज्ञान ले लिया था

इसलिए वे गटूरिस्ट गाइड बनकर विदेशो से आने वाले लोगो को जयपुर घुमाया करते थे. इस दौरान बिजनेस टूर पर आई एक विदेशी लडकी को जब राज ने जयपुर घुमाया तो दोनों काफी करीब आ गये थे. दोनों को प्यार हो गया और उन्होंने शादी कर ली.

विदेशी लडकी को राज ने गाइड बनकर पूरा जयपुर घुमाया और जब लडकी वापिस फ्रांस लौटी तो वे स्काइप पर बात करने लगे. राज लडकी से मिलने फ्रांस जाना चाहता था लेकिन उसका कई बार वीजा रिजेक्ट कर दिया गया था. इसके बाद लडकी खुद फ्रांस से राज को लेने आई और दोनों फ्रेंच एबेंसी के सामने धरने पर बैठे गये. जिसके बाद अधिकारियो ने उनसे मुलाकात करके उन्हें 3 महीने का फ़्रांस का वीजा दे दिया.

राज ने विदेशी लडकी से साल 201 4 में शादी की थी उनका एक बच्चा भी है लेकिन उनके पास केवल 3 महीने का ही टूरिस्ट वीजा था. उन्होंने जब लॉन्ग टाइम के लिए वीजा अप्लाई किया तो राज को फ्रेंच सिखने के लिए कहा गया जिसके बाद उन्होंने फ्रेंच सिखने के लिए क्लास ज्वाइन की. इसके बाद उन्हें वीजा मिला और आज वे जिनेवा में रहते है. राज खुद का एक युट्यूब चैनल चलाते है और जिसमे वे विडियो डालते है.

राज खूब घूमते है और उनका कहना है कि घुमने से उनको बहुत कुछ सिखने को मिलता है. राज ने टूरिस्ट गाइड बनकर विदेशो से आने वाले लोगो को राजस्थान जयपुर घुमाने का काम किया है. वे खुद का एक रेस्तोरेंट भी खोलना चाहते है. उनकी पति और बच्चा दोनों उनके साथ बहुत खुश है. राज ने कभी सोचा नही था कि उनकी जिन्दगी इस तरह बदल जाएगी.

 

About Rani Thakur

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *