Breaking News

माँ को बचाने के लिए शाहरुख़ खान ने कही थी ऐसी बात जिसका अफ़सोस वे आज भी करते है

दोस्तों बॉलीवुड के किंग शाहरुख़ खान आज हर दिल में बसते है लोग उनको बहुत ज्यादा प्यार करते है. बॉलीवुड में सबसे अमीर और महंगे एक्टरो में शाहरुख़ खान टॉप लिस्ट में आते है. लेकिन यहाँ तक पहुँचने के लिए उन्होंने जितना संघर्ष किया है ये हर कोई जानता है.

उन्होंने फिल्मो में दमदार एक्टिंग करके लोगो के दिलो ने एक ख़ास जगह बनाई है. शाहरुख़ खान को लोग प्यार से SRK, किंग खान, किंग ऑफ़ बॉलीवुड और किंग ऑफ़ रोमांस के नाम से भी बुलाते है. शाहरुख़ खान की फिल्मो में रोमांस के साथ साथ एक्शन भी देखने को मिलता है.

शाहरुख़ खान की निजी जिन्दगी की बात करे तो स्टार बनने से पहले उनकी जिन्दगी में कई उतार चढाव आये थे. उनकी जिन्दगी का सबसे खराब और दर्दभरा पल वह था जब उन्होंने अपनी माँ को खोया था. उनके सर से पिता का साया 15 साल की उम्र में उठ गया था लेकिन कुछ समय बाद उन्होंने अपनी माँ को भी खो दिया था. वे अपनी का के काफी ज्यादा करीब थे.

शाहरुख़ अपनी माँ फातिमा से बहुत ज्यादा प्यार करते थे और उनकी जिन्दगी की शुरुआत अपनी माँ से ही होती थी. ऐसे में जब उनकी माँ का निधन हुआ तो शाहरुख़ पूरी तरह से टूट गये थे. वे खिसक खिसक कर रोने लगे थे उनके सारे सपने भी माँ के साथ चले गये थे.

उस समय शाहरुख़ खान ने खुद ही एक कहानी बना ली थी उन्हें लगता था कि अगर किसी की ख्वारिश अधूरी रह जाये तो वह इन्सान दुनिया छोडकर नही जाता है. ऐसे ने माँ की मौत से पहले उन्होंने उन्हें काफी तंग किया था.

बहन की शादी नही करूंगा – मरती माँ से बोले शाहरुख़

शाहरुख़ अपनी माँ को खोना नही चाहते थे और उन्हें लगा अगर वह माँ के सामने उल्टा सीधा कहेंगे तो वे उन्हें छोडकर नही जाएगी. यही सोचकर उन्होंने कहना शुरू किया – मैं दीदी की शादी नही होने दूंगा ! खूब शराब पिउंगा और शराबी बन जाऊंगा ! शाहरुख़ को लगा बहन के प्रति इस तरह की बाते सुनकर माँ उन्हें छोडकर नही जाएगी. जबकि उनकी माँ की उसके बाद मौत हो गयी. शाहरुख़ खान को अपने द्वारा कही गयी बातो का आजतक अफ़सोस होता है.

शाहरुख़ खान ने एक इंटरव्यू में अपनी माँ को दिए गये वचन के बारे में बताया था. हालांकि 15 साल की उम्र में उन्होंने अपनी माँ को खोया था और उस समय कोई भी बच्चा नही चाहेगा कि उसकी माँ उसे छोडकर जाए. ऐसे में शाहरुख़ खान को लगा अगर वे माँ के सामने बुरी बाते करेंगे तो वे उन्हें छोडकर नही जाएगी. लेकिन ये सब केवल उनकी थ्योरी ही थी.

About Rani Thakur

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *