Breaking News

इस एक्टर के सामने सलमान खान भी थे फीके, एक हादसे ने बदली पूरी जिन्दगी और हुई मौत

बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान बहुत बड़े एक्टर माने जाते है लेकिन उनके समय में एक एक्टर ऐसा भी था जो उन्हें कड़ी टक्कर देने की हिम्मत रखता था. ये एक्टर और कोई नही बल्कि इंद्र कुमार थे. इंद्र कुमार राजस्थान के जयपुर से थे और इस समय वे हम सबके बीच नही है. उनकी मौत को आज 48 साल हो चुके है. सलमान खान तो उनके सामने कुछ भी नही थे. इंद्र कुमार देखने में तो हैंडसम थे ही साथ उनकी बॉडी भी काफी अच्छी थी.

बड़ी फिल्मो में काम कर चुके इंद्र कुमार

इंद्र कुमार आज जीवित होते तो बहुत बड़े सूपर स्टार होते. उन्होंने बॉलीवुड की बड़ी फिल्मो में शानदार भूमिका निभाई है. उनकी एक्टिंग देखकर लोग उनके दीवाने हो गये थे. इंद्र कुमार ने माँ तुझे सलाम, खिलाडियों का खिलाडी, मासूम, कुंवारा, वांटेड, गजगामिनी, घुंघट, तुमको न भूल पाएंगे, कहीं प्यार न हो जाये और ये दूरियाँ जैसी अनेक फिल्मो में काम किया था. बॉलीवुड के अलावा इंद्र ने टीवी सीरियल में भी काम किया था.टीवी का सबसे बड़ा शो क्योंकि सास भी कभी बहु थी में उन्होंने मिहिर का

रोल निभाया था. इंद्र इतने ज्यादा फेमस हो गये थे कि अचानक उनके साथ एक बड़ा हादसा हो गया और उनकी रील और रियल दोनों जिन्दगी बिखर गयी. फिल्म मसीहा की शूटिंग में इंद्र को हेलिकॉप्टर पर जाकर शूट करना था. उड़ते हेलिकॉप्टर पर जाते ही उनका पैर पिसल गया और वे जमीन पर गिर गये.

इसके बाद इंद्र को फौरन अस्पताल ले जाया गया. इंद्र की हालत इतनी खराब हो गयी थी खुद डॉक्टर ने भी ये उम्मीद छोड़ दी थी कि इंद्र अब शायद ही कभी अपने पैरो पर खड़े हो पाएंगे.

हेलिकॉप्टर से गिरे थे नीचे

इंद्र को पुरे 3 साल के लिए बेड रेस्ट की सलाह दी गयी और बस यही से उनका फ़िल्मी करियर बर्बाद होना शुरू हो गया था. उनकी आखिरी फिल्म मसीहा थी जोकि 2011 में आई थी. इस फिल्म के बाद इंद्र ने बॉलीवुड को अलविदा कह दिया था. उनके फैन्स का दिल टूट गया था. इसके बाद कुछ साल बाद इंद्र को लेकर मिडिया में काफी खबरे उड़ने लगी थी. जिसमे कुछ खबरों में उन्हें रेप केस और ड्रग्स लेने के भी खुलासे किये गये थे.

28 जुलाई 2017 को इंद्र की मौत की खबर सुनकर उनके फैन्स को एक तगड़ा झटका लगा था. जहाँ हर किसी को यही लगा था कि इंद्र ने आत्महत्या कर ली है वहीँ पोस्ट मार्टम की रिपोर्ट से पता चला था कि उनकी मौत हार्ट अटैक से हुई थी. इंद्र की पूरी जिन्दगी एक हादसे ने तबाह कर दी.

उन्होंने बहुत कम समय में काफी ज्यादा फिल्मो में काम किया है. उनके जैसा एक्टर उस समय पूरी इंडस्ट्री में नही था. खुद सलमान खान भी उनके सामने फीके लगते थे. इंद्र की लुक देखकर लडकियाँ पागल हो जाती थी.

यदि इंद्र के साथ उस दिन हैलीकॉप्टर वाला हादसा नही हुआ होता तो आज उनका मुकाबला करना किसी के बस में नही होता. वे सुपरस्टार थे और उनके जैसा स्टार दूसरा कोई नही है. इंद्र ने एक भाई, बेटे और विलेन का किरदार बखूबी निभाया था और वे हर किरदार में लोगो की पहली पसंद थे. इंद्र सलमान खान के अलावा अक्षय कुमार के साथ भी काम कर चुके है.

About Rani Thakur

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *