Breaking News

ऋषि कपूर और उनकी पत्नी शादी में हुए थे बेहोश. 14 साल की उम्र में शुरू हुई थी प्रेम कहानी

बॉलीवुड के सबसे रोमांटिक कपल्स में से एक ऋषि कपूर और नीतू सिंह कपूर भी है. ऋषि कपूर जोकि इस दुनिया को अलविदा कह गये है लेकिन आज भी वे लोगो के दिलो में जिन्दा है. उनकी सुपरहिट फिल्मे और गानों को लोग जिन्दगी भर भुला नही पाएंगे.

बात करे ऋषि कपूर और नीतू सिंह की लव स्टोरी की तो ये 14 साल की उम्र में ही शुरू हो गयी थी. दोनों ने उस समय से लेकर शादी के बाद तक इसे बखूबी निभाया. नीतू सिंह और ऋषि कपूर की लव स्टोरी सीधी नही थी इन्हें कई मुश्किलों का सामना करना पड़ा था.

ऋषि कपूर की सालो तक तबियत खराब रही जिसमे पत्नी ने उनका पूरी तरह से ख्याल रखा था. ऋषि कपूर के जाने के बाद नीतू सिंह अकेली पड़ गयी है वे अपने घर में अकेले रहती है. ऋषि कपूर और नीतू सिंह ने साल 1980 में शादी की थी और इनकी शादी बॉलीवुड की सक्सेसफूल शादियों में एक रही है.

ऋषि कपूर कैंसर का शिकार हो गये थे उस मुश्किल समय में नीतू उनके साथ खड़ी रही. इनकी प्रेम कहानी पढ़कर आपको भी प्यार पर विशवास हो जायेगा,.  जब नीतू सिंह 14 साल की तो वे ऋषि कपूर को पसंद करने लगी थी और ये वो समय था

जब फिल्म इंडस्ट्री में नीतू ने कदम रखा था. ऋषि कपूर शुरुआत से ही शरारती मिजाज के रहे है इसलिए वे सेट पर अक्सर नीतू को छेड़ा करते थे. ऋषि कपूर और नीतू की ऑन सक्रीन जोड़ी उस समय हर किसी को काफी पसंद आती थी.

शादी में बेहोश हो गये थे ऋषि कपूर और नीतू 

नीतू सिंह की माँ ऋषि कपूर को पसंद नही करती थी वहीँ ऋषि कपूर एक सख्त प्रेमी थे क्योंकि वे नीतू को रात 8.30 के बाद काम करने नही देते थे. बाद में दोनों ने जब शादी की तो इनकी शादी में बॉलीवुड की बड़ी बड़ी हस्तियाँ शामिल हुई थी.

शादी में इतनी ज्यादा भीड़ हो गयी थी कि जिसे देखकर नीतू सिंह को और ऋषि कपूर दोनों घबरा गये थे और दोनों बेहोश हो गये थे. जिसके बाद दोनों पर पानी के छींटे मार कर उन्हें उठाया गया जिसके बाद आगे की रस्मे पूरी की थी.

शादी के बाद ऋषि कपूर और नीतू सिंह का वेडिंग रिशेप्शन भी काफी शाही रहा. जिसमे बॉलीवुड के सुपर स्टार धर्मेन्द्र, देवानंद और शत्रुघ्न सिन्हा जैसे कई मशहूर सितारे पहुंचे थे. इन्होने आकर नवविवाहित जोड़े को आशीर्वाद दिया और साथ ही कई सारे उपहार भी दिए थे.

वहीँ राज कपूर ने बेटे की शादी में पानी की तरह पैसा बहाया था. राज कपूर की एक शर्त थी कि उनकी कोई भी बहू या बेटी फिल्मो में काम नही करेगी. शादी के समय नीतू सिंह फिल्म नसीब की शूटिंग कर रही थी

लेकिन कपूर खानदान की बहू बनने के बाद उन्हें फिल्म आधे में छोडनी पड़ी थी. जिसके बाद उनका रोल किम ने किया था. शादी के बाद दोनों के २ बच्चे हुए जिसमे बेटी का नाम रिधिमा और बेटे का नाम रनबीर कपूर रखा गया. साल 2018 में ऋषि कपूर कैंसर का शिकार हो गये और इसका लम्बे समय तक इलाज भी चला था. 29 अप्रैल 2020 को ऋषि कपूर को साँस लेने में दिक्कत हो रही है.

साँस ने लेने की वजह से ऋषि कपूर को 29 अप्रैल की रात मुंबई के HN रिलायंस होस्पिटल में भरती करवाया गया था जहाँ अगली सुबह 30 अप्रैल को 8.45 मिनट पर उनका निधन हो गया था. उनकी मौत की खबर ने पूरी दुनिया को हिलाकर रख दिया था.

About Rani Thakur

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *