Breaking News

कुँवारी माँ की बेटी है रेखा, जिन्दगी भर नही देखा पिता का चेहरा और अंतिम संस्कार से रही थी दूर

दोस्तों बॉलीवुड में अगर खुबसूरती की बात आती है तो रेखा से ज्यादा खुबसूरत कोई नही है. क्योंकि 80 के दशक से आज के वर्तमान समय तक वे पहले जितनी ही खुबसूरत दिखाई देती है. जबकि वर्तमान समय की एक्ट्रेस काफी बदल चुकी है.

रेखा ने अपनी जिदंगी में कई उतार चढाव देखे है. फिर वह चाहे उनकी शादी का टूटना हो या फिर उनकी कुँवारी माँ का रेखा को जन्म देना ही क्यों न हो. रेखा की माँ ने शादी से पहले उन्हें जन्म दिया था जिसकी वजह से रेखा अपने पिता के अंतिम संस्कार में शामिल नही हुई थी.

रेखा गुजरे जमाने की खुबसूरत एक्ट्रेस है उन्होंने बहुत छोटी उम्र में ही फिल्मो में काम करना शुरू कर दिया था. रेखा की माँ पेंटापडू पुष्पावली एक एक्ट्रेस थी और उनके पिता जेमिनी गणेशन फिल्म मेकर थे. जिन्होंने अपनी जिन्दगी में 4 शादियाँ की थी.

19 साल की उम्र में उन्होंने पहली शादी अलामेलु से की थी जिनसे उनकी 4 बेटियां रेवती, कमला, जयलक्ष्मी और नारायणी हुई थी. इसके बाद जेमिनी ने दूसरी शादी पुश्पावली से की जिनकी बेटी रेखा है. रेखा ने अपनी किताब में बताया है कि उनकी माँ की शादी से पहले वे इस दुनिया में आ गयी थी.

उनकी माँ पुश्पावली को तमिल फिल्मो में काम करने के दौरान जैमिनी से प्यार हो गया था. दोनों का प्यार आगे बढा और शादी से पहले पुष्पावली ने रेखा को जन्म दे दिया. शादी करने के बाद दोनों की एक और बेटी हुई जिसका नाम राधा है. रेखा के सम्बन्ध अपने पिता से कभी सही नही रहे और जैमिनी भी अपनी बेटी रेखा और राधा से बहुत कम मिलते थे.

रेखा की सोतेली बहन ने एक बार इंटरव्यू में इस बात का जिक्र किया था जब मैं पहली बार रेखा से मिली तो वे काफी सुंदर लगी. उनकी आँखों में काजल था और मैंने उस बच्ची का नाम पूछा तो उसने अपना नाम भानुरेखा बताया. जब मैंने उसके पिता का नाम पूछा तो उसने जैमिनी बताया जोकि मेरे पिता था. ये बात सुनकर मेरी आंखे भर आई और मैं सोचने लगी ऐसा कैसे हो सकता है वो तो मेरे पिता है.

जैमिनी पुष्पावली और उनकी दोनों बेटियों रेखा और राधा को छोडकर चले गये थे. उस समय दोनों बहने बहुत छोटी थी उनके घर की स्थिति भी खराब हो गयी थी. रेखा की माँ अक्सर पति को याद करके रोया करती थी क्योंकि वे उनके प्यार में पागल थी और इसलिए हमेशा पति को लेकर अच्छी बाते ही किया करती थी. लेकिन रेखा की माँ को छोड़ने के बाद जैमिनी ने तीसरी शादी सावित्री से की और चौथी जुलियाना  एंड्रयू से की.

रेखा को जब अपने पिता की 2 और शादियों का पता चला तो वे काफी नाराज हुई थी. उनके पिता ने माँ को धोखा दिया था और उन्हें अकेला छोडकर चले गये थे. इस वजह से वे अपने पिता से नफरत करती थी और ये नफरत उनकी मौत के समय तक बरकार रही. जब गणेशन की मौत हुई तो उनके अंतिम संस्कार में भी रेखा शामिल नही हुई थी क्योंकि उनके लिए वे काफी साल पहले ही मर चुके थे.

About Rani Thakur

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *