Breaking News

गर्भवती कुतिया की हुई पूरी रीतिरिवाजों से गोद भराई, जानवरों के प्रति प्यार देखकर इमोशनल हुए लोग

दोस्तों आजकल हर किसी के घर में कोई न कोई पालतू जानवर देखने को मिल ही जाता है लोग इन्हें अपने परिवार के सदस्य की तरह मानते है और इनका पूरा ख्याल रखते है. लेकिन सोशल मीडिया पर जो तस्वीरे शेयर हो रही है वेव साबित करती है कि जानवरों के प्रति इंसानों को कितना प्यार है.

ये तस्वीरे एक गर्भवती कुतिया की है जिसकी गोद भराई की रस्मे पूरी रीती रिवाजो के साथ की गयी है. इन वायरल तस्वीरों को खूब पसंद किया जा रहा है. लोग सोशल मीडिया पर परिवार की तारीफ़ कर रहे है. तमिलनाडु के थेनी जिले के उप्पुकोटई में एक परिवार ने कुतियाको इंसानों की तरह प्यार और मान सम्मान दिया है.

उन्होंने कुतिया की पुरे रीतिरिवाजों के साथ बड़े ही धुमाधाम से गोदभराई की है. इस गोदभराई में परिवार के लोगो के साथ साथ मेहमानों को भी बुलाया गया है. पुरे घर को अच्छे से सजाया गया है और कुतिया को लाल रंग के कपड़े पहनाए गये है

तस्वीरों में कुतिया को गले में फूलो की माला पहनाकर उसके माथे पर लाल रंग का टीका भी किया गया है. 43 साल के कुमारसन का कहना है कि उनके परिवार के सभी लोग कुतिया से बहुत प्यार करते है. खासकर बच्चो का जानवरों से बहुत ज्यादा लगाव रहा है.

कुमारसन बताया कि शुरुआत में वे एक छोटा सा पप्पी घर लेकर आये थे जिसके बाद इनकी संख्या बढकर 10 हो गयी है. कुमारसन ने बताया कि कुतिया को प्यार से हम लोग सिल्क बुलाते है सिल्क कुछ दिनों से बीमार चल रही थी. डॉक्टर को दिखाने पर पता चला वह गर्भवती है

तो हमारे परिवार ने इस ख़ुशी के पल को उसकी गोदभराई करके मनाने का फैसला लिया. आसपास के लोग इस खबर को सुनकर हैरान थे जैसे सोशल मीडिया पर लोग कुतिया की गोदभराई देखकर हैरान हो रहे है. कई लोगो ने सोशल मीडिया पर कमेन्ट करके हैरानगी जताई है. इसके बाद कुमारसन ने बताया कि बचपन से ही उनके पास कुत्ते रहे है.

वे जो खाना खुद खाते है कुत्तो को भी वही खिलाते है. इसलिए हमने सिल्क की गोद भराई भी परिवार के सदस्य की तरह की है. सिल्क की फोटो उन्होंने सोशल मीडिया पर शेयर की है जिसे देखकर लोग काफी ज्यादा हैरान और खुश भी है. कुत्तो के प्रति इस तरह से प्यार बरसाने वाले लोग बहुत कम मिलते है जो उन्हें अपने परिवार की तरह मानते है.

About Rani Thakur

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *