Breaking News

मास्क ने पहनने पर पुलिस ने उतरवाएँ लडकी के कपड़े, अब महिला ने थोडा उनपर उल्टा केस

दोस्तों बीते साल से दुनिया भर में लोगो को कोरोना जैसी महामारी का सामना करना पड़ रहा है. इस बीमारी से बचने के लिए लोगो को कई तरह की  सावधानियां बरतने के लिए कहा गया है. पूरी दुनिया में करोड़ो लोग की जान कोरोना से हुई है. जिसके बाद लोगो को बाहर जाने पर मुह पर मास्क लगाना जरुरी कर दिया गया था.

लेकिन कुछ लोग ऐसे भी जिन्हें साँस लेने में दिक्कत होती है या फिर किसी और समस्या के कारण ऐसे लोग मुह पर मास्क नही लगा सकते है. एक महिला को भी ऐसी ही समस्या थी लेकिन उसे पुलिस ने किस कद्र बेइज्जत किया था सुनकर आपका खून खोल उठेगा.

ये घटना इंग्लैण्ड से सुनने को मिली है जहाँ पर जूलियट नाम की एक महिला सुपर मार्केट में शोपिंग के लिए गयी थी. उन दिनों इंग्लैण्ड में मास्क पहनना काफी जरुरी था और जो लोग मास्क नही पहनता उसे सजा दी जाती थी. जूलियट बिना मास्क पहने शोपिंग करने चली गयी.

उसे सिक्योरिटी गार्ड ने रोका और कहा कि आप मास्क पहने या फिर किसी कपड़े से मुह कवर करे. जूलियट ने बताया कि उसे स्वास्थ्य से जुडी को समस्या है जिसके चलते वह मास्क नही पहन सकती है. जूलियट ने सिक्योरिटी गार्ड को सबूत के तौर पर डॉक्टर के पेपर भी दिखाए थे.

सिक्योरिटी गार्ड ड्यूटी पूरी करके चला गया और महिला शोपिंग करने अंदर चली गयी. जैसे ही वह अंदर पहुंची उसे मॉल के मैनेजर ने रोक लिया, जूलियट ने उसे भी अपनी समस्या के बारे में बताया तो वह नही माना और उसने पुलिस को बुला लिया. पुलिस ने आकर भी महिला की कोई बात नही सुनी और उसे हथकड़ी लगाकर पुलिस स्टेशन ले गयी.

पुलिस स्टेशन पहुँचने के बाद महिला पुलिस कर्मियों ने जूलियट को कपड़े उतारने के लिए कहा. जूलियट ने कपड़े उतारने से मना किया तो उसके जबरन कपड़े उतारे गये और उसकी चेकिंग की गयी. जूलियट को समझ नही आ रहा था कि उसके साथ पुलिस ऐसा व्यवहार क्यों कर रही है.

जूलियट को कुछ देर के लिए जेल में रखा और फिर उसे घर जाने दिया. घर आकर महिला को काफी गुस्सा आया और उसने ससेक्स पुलिस के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई और उनपर अपनी शक्तियों का गलत फायदा उठाने का आरोप लगाया.

महिला ने बताया कि उसे स्वास्थ्य से जुडी समस्या थी जिसके उसके पास पेपर भी थे इसके बावजूद उसे गिफ्तार किया गया. पुलिस स्टेशन ले जाकर उसके कपड़े उतरवाएँ गये और उसे घंटो जेल में बंद रखा गया. ये सब केवल एक मास्क न पहनने के कारण जूलियट काफी नाराज थी

About Rani Thakur

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *