Breaking News

सचिन तेंदुलकर की बेटी के नाम में छिपा है क्रिकेट से जुड़ा सबसे बड़ा राज

सचिन तेंदुलकर के कोच रमाकांत ने कई साल पहले कहा था कि सचिन को क्रिकेट के अलावा कुछ नही दिखता है. वे क्रिकेट से बहुत ज्यादा प्यार करते है और उनका कहना था कि सचिन की आत्मा में क्रिकेट समाया हुआ है. ऐसे ने उसके लिए जिन्दगी का सबसे दुखद दिन वह होगा जिस दिन वे क्रिकेट से सन्यास लेने का फैसला लेंगे.

यकीन न हो तो सचिन की बेटी के नाम को ही देख लीजिये. सारा ये नाम बहुत कम सुनने को मिलता है. सचिन ने क्रिकेट से रिटायर होते समय इसका ऐलान किया था. उस समय सचिन ने अपने दोनों बच्चो का जिक्र किया था . सचिन ने सारा और अर्जुन दोनों बच्चो के नाम के बारे बताते हुए कहा था ये दोनों उनके जीवन के अनमोल रतन है.

सारा यानी कि कीमती बहुमूल्य फिर बेशकीमती होते है. सारा के नाम के पीछे एक दिलचस्प कहानी है. ये बात हर कोई जानता है कि सचिन बतौर कप्तान ज्यादा सफल साबित नही हुए थे उनकी कप्तानी का सबसे सुनहरा अध्याय सितम्बर 1997 में था जब भारत और पाकिस्तान के बीच रेंटो में 5 वन डे मैच की प्रेन्डिंग शिप सीरिज खेली गयी थी.

सौरव गागुंली केवल राउंड खेल की बदौलत भारत ने एक सीरिज पर कब्जा जमाया था और बारिश की वजह से एक मैच रद्द हो गया था. बतौर कप्तान सचिन की ये पहली सीरिज जीत थी. 13 सितम्बर से लेकर 21 सितम्बर के बीच मैच खेला गया था. ये वही समय था जब सचिन की पत्नी माँ बनने वाली थी.

सचिन कप्तानी में परचम लहराकर लौटे और करीब एक महीने बाद 24 अक्तूबर को पत्नी अंजली ने बेटी को जन्म दिया. सहारा कप की जीत सचिन के जेह में बसी थी और इसी सहारा कप की जीत के नाम पर सचिन ने अपनी बेटी का नाम सारा रखा था.

वैसे सचिन के लिए बतौर बल्लेबाज ये सीरीज कुछ ख़ास साबित नही हुई थी . सचिन ने 5 मैचो में 99 रन बनाये थे जिसमे केवल एक अर्द्धशतक शामिल था. वहीँ सौरव गागुंली ने 222 रन बनाये थे और उन्होंने 15 विकेट भी हासिल किये थे. अब बात करे सचिन की बेटी सारा की तो वे आज काफी बड़ी हो चुकी है और देखने में भी काफी प्यारी और खुबसूरत है.

सारा सोशल मिडिया पर काफी एक्टिव रहती है. सारा के करोड़ो फैन्स उन्हें बहुत प्यार करते है और पसंद भी करते है. वैसे सारा लाइमलाइट से दूर रहना पसंद करती है लेकिन फिर भी उनको लेकर कोई न कोई खबर वायरल हो ही जाती है.

सारा अक्सर सचिन तेंदुलकर के साथ IPL मैच देखने भी जाती है सारा सचिन के बेहद करीब है सारा अपने भाई अर्जुन से बड़ी है. अर्जुन क्रिकेट में अपना करियर बना रहे है. सचिन तेंदुलकर की बेटी सारा किसी स्टार किड्स से कम नही है. सारा को लेकर कहा गया था कि वे जल्द ही बॉलीवुड में एंट्री कर सकती है औरबॉलीवुड सुपरस्टार शाहिद कपूर के साथ किसी फिल्म में नजर आएगी.

हालाँकि ये केवल खबरे थी ऐसा कुछ नही हुआ था. सारा ने धीरूभाई अम्बानी के स्कूल से पढाई की है. सारा जब भी किसी पार्टी या इवेंट में जाती है हर किसी की नजरे उनपर जाकर टिक जाती है.

About Rani Thakur

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *