Breaking News

फिल्म की शूटिंग पर सनी देओल ने मांगी थी अमरीश पूरी से माफ़ी, सेट पर रोने लगे थे लोग

दोस्तों बॉलीवुड के सुपरस्टार सनी देओल को आज पूरी दुनिया में लोग जानते है उनसे प्यार करते है. सनी देओल ने अपनी दमदार एक्टिंग के दम पर बॉलीवुड में आज एक अलग पहचान बनाई है. जब सनी देओल का नाम लिया जाता है तो उनके ढाई किलो के हाथ का जिक्र जरुर किया जाता है.

अपने पिता धर्मेन्द्र की तरह सनी देओल भी जोश और हिम्मत के साथ इंडस्ट्री में खूब नाम कमा चुके है. उन्होंने बॉलीवुड में एक से बढकर एक फिल्मो में काम किया है और उनकी हर एक फ़िल्म सुपरहिट रही थी. सनी देओल ने घायल, घातक, दामिनी और गदर एक प्रेम कथा जैसी हिट फिल्मो में काम किया है.

उनकी एक्टिंग को लोग बहुत ज्यादा पसंद करते है. सनी देओल ने बॉलीवुड में अनगिनत फिल्मो में काम किया है हर किसी में उन्होंने एक अच्छे कलाकार की भूमिका निभाई है. उनकी फिल्मो को लोग आज भी देखना पसंद करते है. सनी ने फिल्मो में बेहतरीन काम करने की वजह से कई अवार्ड भी अपने नाम किये है.

अब बात करे उनकी एक फिल्म की जिसकी वजह से उन्होंने सबसे ज्यादा सुर्खियाँ बटौरी थी. इस फिल्म के एक सीन की वजह से लोग उनपर जान छिडकने लगे थे और वे लोगो की पहली पसंद बन चुके थे. 1996 में आई फिल्म घातक को तो आप सभी ने देखा होगा. इस फिल्म में सनी देओल ने लीड रोल में काम किया है जबकि बॉलीवुड के सुपरस्टार एक्टर अमरीश पूरी फिल्म में सनी देओल के पिता के रूप में नजर आये थे.

ये वो दौर था जब अमरीश पूरी को विलेन और पिता दोनों ही रूप में सबसे ज्यादा पसंद किया जाता था. उनकी हर एक फिल्म सुपरहिट रहती थी. घातक फिल्म में एक तो सुपरस्टार एक्टर सनी देओल हीरो के रूप में नजर आये वहीं सुपरस्टार अमरीश पूरी ने पिता की भूमिका निभाई थी तो फिर ये फिल्म सुपरहिट कैसे नही होती ?

घातक फिल्म में सनी देओल के साथ मीनाक्षी शेषाद्री भी नजर आई थी जोकि उस समय की बेहतरीन एक्ट्रेस में से एक थी. अब आप सोच रहे होंगे कि हम सनी देओल की इतनी पुरानी फिल्म की बात अचानक से आज क्यों कर रहे है तो सनी देओल ने हाल ही इस फिल्म को याद किया है.

बीते कुछ दिन पहले सनी देओल से मिडिया ने घातक फिल्म को लेकर जब सवाल किया कि – घातक आपकी सबसे बड़ी फिल्म है इस फिल्म का कोई ऐसा सीन है जो आपको आज भी याद हो ? सनी देओल ने जवाब देते हुए बताया – कई बार उन्हें शॉट रिपीट देने पड़ते थे. उन्होंने एक सीन का जिक्र किया कि उस सीन में मुझे अमरीश पूरी जी जोकि मेरे पिता का किरदार निभा रहे थे

मुझे उनको बताना था कि आपको कैंसर है. सनी देओल ने शूट करने से पहले फिल्म के डायरेक्टर से कहा कि वे अमरीश पूरी के पास जाये और उनसे कहे कि मैं क्या करने वाला हूँ ये मुझे नही पता है क्योंकि ये एक भावुक सीन था. लेकिन सीन करते समय मैं उस किरदार में इतना घुस गया कि मैं सच में खुद को काशी समझने लगा था.

सनी देओल ने बताया कि इस सीन को खत्म करने के बाद सेट पर खड़े सभी लोग रोने लगे थे. ऐसे कई सीन होते थे जब लोग रोने पर मजबूर हो जाते थे. उन्होंने बताया कि मेरी और राजकुमार संतोषी के बीच एक अच्छी बोन्डिंग थी. वे मेरी हर बात मानते थे और सुनते भी थे.

हालंकि घायल फिल्म के बाद सनी देओल और राजकुमार संतोषी के बीच दरार आ गयी थी और दोनों में बीच अनबन देखने को मिली थी. दोनों एक दुसरे से भले ही बात नही करते थे लेकिन सनी देओल ने राज कुमार संतोषी को लेकर कभी कुछ गलत नही कहा था.

खबरों की बात करे तो एक डायरेक्टर राज कुमार संतोषी को लेकर सुपरस्टार धर्मेद्र ने एक बार नाराजगी जताई थी और उन्होंने ये तक कह दिया था कि घायल को कोई प्रोड्यूस करने को तैयार नही था इसलिए हमने राज कुमार संतोषी जैसे डायरेक्टर पैदा किये है.

इसके अलावा धर्मेद्र ने सनी देओल के साथ संतोषी को काम करने के लिए पूछा था तो उन्होंने कहा था कोई अच्छी कहानी आने पर ही साथ में काम करेंगे. इसी बात को लेकर धर्मेन्द्र ने राज कुमार पर अपना गुस्सा भी निकाला था.

About Rani Thakur

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *