Breaking News

दिवाली पर घट सकते है पेट्रोल और डीजल के दाम, 100 से नीचे होगा आंकडा

दोस्तों बीते समय से लगातार पेट्रोल और डीजल के रेट बढ़े है ऐसे में आम लोगो को काफी ज्यादा दिक्कतों का सामना करना पड़ा है. पेट्रोल के दाम बढने से महंगाई भी 4 गुना बढ़ गयी है. खाने का तेल जहाँ पहले 60 से 70 रूपये लीटर मिलता था

अब ये 150 से 200 तक मिलने लगा है. इसी तरह की ऐसी कई चीजे है जो रोजमर्रा की जिन्दगी में शामिल है. वहीँ खबरे सुनने को मिल रही है कि दिवाली 2021 में उपभोक्ता ऑटो इंधन की बढती कीमत से राहत की उम्मीद की जा रही है. क्योंकि सरकार पेट्रोल और डीजल पर पर उत्पाद शुल्क में कटौती का विकल्प चुन सकती है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस तरह की कटौरी कोरोना काल जैसी महामारी के बाद पहली बार देखने को मिल सकती है. जिसके अंतर्गत कच्चे तेल की लगातार बढती कीमत को सामान्य रूप से उपयोग किये जाने वाले इन २ उत्पादों के खुदरा मूल्य पर प्रतिकूल प्रभाव डालने से रोकना है.

खबरों की माने तो पेट्रोल और डीजल के दामो में २ से 3 रूपये की कटौती देखने को मिल सकती है. 1 जनवरी 2021 से पेट्रोल और डीजल में 30 रूपये प्रति लीटर की बढौतरी के साथ डीजल की कीमतों में 26 रूपये प्रति लीटर की बढौतरी के साथ ईंधन की बढती

कीमतों का खामियाजा भुगतने वाले उपभोक्ताओं के लिए दिवाली के त्यौहार को मीठा बनाने के लिए इस तरह का कदम उठाया जा सकता है. हालांकि ये केवल सूत्रों के मुताबिक कहा जा रहा है अभी तक इस मामले में कोई अंतिम फैसला नही लिया गया है.

कोरोना महामारी के दौरान से ही पुरे देश में सबसे ज्यादा प्रभाव गरीबो पर पड़ा है. लाखो लोगो के रोजगार छिन्न गये और उन्हें भूखा सोना पड़ा था. वहीँ दिन प्रतिदिन बढ़ते डीजल और पेट्रोल के दामो ने लोगो का जीना हराम कर दिया है.

आये दिन पेट्रोल के दाम में वृद्धि होती जा रही है. पहले जहाँ व्यक्ति 60 से 70 रूपये लीटर पेट्रोल में घूम आता था वहीँ अब 110 रूपये लगते है. अगर सरकार पेट्रोल और डीजल के दाम कम करती है तो ये लोगो के लिए अच्छी खबर हो सकती है.

 

About Rani Thakur

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *