Breaking News

औरत की इस एक चीज छूने या दबाने से करोड़ो सुख की प्राप्ति होती है, बनोगे करोडपति

दोस्तों भारत एक धर्मप्रधान देश है और हिन्दू धर्म में स्त्री को देवी का दर्जा दिया गया है और उसके सम्मान की बात कही गयी है. रामायण से लेकर महाभारत तक आपने देखा होगा जिसने भी स्त्री पर बुरी नजर डाली है उसका सबकुछ तबाह हो गया है. रावण की सोने की लंका भी जलकर ख़ाक हो गयी थी और हाथ आया राजपाठ भी दुर्योधन से छीन गया था.

दोनों की मृत्यु की वजह स्त्री ही थी. ऐसी ही हिन्दू शास्त्रों में स्त्री से जुडी कई कहानियां देखने व् सुनने को मिलेगी जोकि दर्शाती है कि स्त्री का सम्मान करना चाहिए. इसलिए जो आदमी सच्चे दिल और मन से स्त्री का सम्मान करता है तो उसे जिन्दगी में सभी सुख मिलते है.

स्त्री के पैर दबाने से मिलता है स्वर्ग

औरत की एक चीज छूने से जीवन में सभी सुखो की प्राप्ति होती है. ऐसा माना जाता है कि इसे दबाने और छूने से आदमी के सारे दुःख दूर हो जाते है. हम बात कर रहे है औरत के पैरो की. ये बात तो सुनी ही होगी कि स्त्री के पैर में स्वर्ग होता है.

इसलिए उसके पैर दबाने या छूने से करोड़ो पुन्य हासिल होते है. यहाँ तक कि आपके उपर किसी भी तरह का कोई भी दोष क्यों न हो वह अपने आप खत्म हो जाता है. नकारात्मक ऊर्जा आपके आसपास आने से भी डरती है और सकरात्मक ऊर्जा का वास होता है.

हिन्दू धर्म के अलावा विज्ञान भी महिलाओ के पैरो को लेकर ये कहता है कि महिलाओ के पैर स्पर्श करने से सकारात्मक ऊर्जा हासिल होती है और दूसरी तरफ शास्त्र कहता है कि महिलाओ के पैर छूने या दबाने से सारे जन्मो का पूण्य मिल जाता है. कृष्ण भगवान ने भी कहा था कि अगर कोई पुरुष अपने पापो से मुक्त होना चाहता है तो उसे स्त्री की सेवा करनी चाहिए और उसके पैर छुएं.

महिलाओ के पैर छूने पर व्यक्ति को बड़ी से बड़ी कामयाबी हासिल होती है. कहा जाता है कि महिलाओ को के पैर छूने से आशीर्वाद तो मिलता ही है साथ ही जीवन की निराशा का भी अंत हो जाता है. जीवन में सकारात्मक ऊर्जा को अगर आप प्राप्त करना चाहते है तो घर की औरतो के पैर दबाएँ या फिर उनके चरण स्पर्श करे.

हिन्दू धर्म में कहा भी गया है जिस घर में औरत सुखी होती है वहां माँ लक्ष्मी वास करती है और जिस घर में औरत दुखी रहती है या उसपर हाथ उठाया जाता है या फिर उसे परेशान किया जाता है वहां हमेशा दुःख के काले साये मंडराते रहते है. इसलिए हो सके तो घर की औरतो को खुश रखे और उनके पैर स्पर्श करे.

पति पत्नी के बीच अगर किसी बात को लेकर मन मुटाव चल रहा है और आपकी पत्नी आपसे रूठी है तो आप खुद जाकर उसे मनाये. ऐसा करने से उसके दिल में आपके लिए प्यार भी बढ़ेगा और आपके रिश्ते मजबूत होंगे. जब पति पत्नी खुश रहते है तो दुःख उनके आसपास नही मंडराता है. चारो तरफ बस खुशियाँ ही खुशियाँ देखने को मिलती है.

About Rani Thakur

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *