Breaking News

शरीर के 3 हिस्सों पर तिल होना बनाता है धनवान, भाग्यशाली होते है ऐसे लोग

समुद्र शास्त्र के अनुसार व्यक्ति के शरीर की बनावट उसके वर्तमान और भविष्य के बारे में बहुत सी बाते बताते है. प्राचीन ऋषि मुनियों का मानना था कि ग्रहों के आधार पर ही शरीर के तिल का निर्माण होता है. इन्ही तिल के कारण हम भविष्य से जुडी जानकारी भी प्राप्त कर सकते है.

कोई व्यक्ति कब धनवान बनेगा उसे सरकारी नौकरी कब मिलेगी या फिर उसका जीवन साथी कैसा होगा ? शरीर पर बने तिल व्यक्ति के भाग्य से जुड़े कई राज खोलते है. आज हम आपको भाग्यशाली लोगो के बारे में बताने वाले है जिनके शरीर के इन 3 अंगो पर तिल होता है.

माथे पर तिल 

माथे पर तिल का होना बहुत ही शुभ होता है बहुत कम लोगो के इस जगह पर तिल होता है.ऐसे लोग बुद्धिमान होने के साथ साथ भरपूर धन कमाने वाले होते है. लेकिन ये भी महत्वपूर्ण होता है कि माथे पर किस स्थान पर तिल है. अगर माथे पर बाईं तरफ तिल है तो उम्र के साथ आपकी परिस्थिति सुधरेगी. जैसे जैसे उम्र बढती जाएगी आप धनवान बनते जायेंगे. अगर दाएँ तरफ तिल है तो आप कंजूस व्यक्ति बन जायेंगे और अगर माथे के बीच में तिल है तो आप एक महान व्यक्ति बन जायेंगे.

छाती पर तिल 

छाती पर तिल होना भाग्य की निशानी होती है जिन महिलाओं की छाती पर तिल होता है उनके भाग्य में सरकारी नौकरी होती है .पुरुषो की छाती पर तिल होना उन्हें धनवान बनाता है. ऐसे व्यक्ति बहुत मेहनती होते है और अपने दम पर पैसा कमाते है .

कान पर तिल होना 

कानो पर तिल होने वाले लोग बहुत ही समझदार होते है ऐसे लोगो के पास हमेशा पैसा आता रहता है. इन्हें भविष्य में इसका बहुत ही ज्यादा फायदा होता है .

होंठो पर तिल 

समुद्र शास्त्र के अनुसार होंठो पर तिल होना शुभ होता है ऐसे लोगो का भाग्य हमेशा इनका साथ देता है. इन लोगो को पैसा कमाने के लिए ज्यादा मेहनत नही करनी पडती है. थोड़ी सी मेहनत करने पर इन्हें तुंरत सफलता मिलती है और ऐसे लोग बहुत ज्यादा अमीर बनते है.

कन्धो पर तिल 

जिन व्यक्तियों के कंधे पर तिल होता है ऐसे पुरुष अपनी सभी जिम्मेदारियों को बखूबी निभाते है. अगर आपके दाएं कंधे पर तिल है तो आप जल्द ही सफलता प्राप्त करेंगे. लेकिन अगर आपके बाएँ कंधे पर तिल है तो सफलता पाने में समय लग सकता है.

हथेली पर तिल

समुद्र शास्त्र के अनुसार हथेली पर तिल होना बहुत ही शुभ माना जाता है. ऐसे लोग बहुत ज्यादा धनवान बनते है. माँ लक्ष्मी की इनपर हमेशा कृपा बनी रहती है जिसकी वजह से इनके पास कभी पैसो की तंगी नही आएगी.

About Rani Thakur

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *