Breaking News

मिलिए रामायण के राम की रियल लाइफ सीता से, अरुण गोयल की पत्नी है बेहद खुबसूरत

रामायण को टीवी पर कई लोगो ने अपने तरीके से इसे दिखाया है लेकिन रामानंद सागर की रामायण को पूरी दुनिया में पसंद किया गया है. आज सालो बाद भी लोग उस रामायण को देखना पसंद करते है. रामायण में काम करने वाले सभी किरदार इतने ज्यादा फेमस हुए थे कि लोग आज भी उनको भूल नही पाए है.

वहीँ बात करे राम और सीता के किरदारों की तो इन्होने अपने किरदार इतने अच्छे से किये थे कि लोगो को उनमे सच में भगवान नजर आने लगे थे. ये लोग जहाँ भी जाते लोग इनके सामने हाथ जोडकर खड़े हो जाते है. दोनों की छवि एक आदर्श इंसान के रूप में बनी हुई है.

90 के दशक में आने वाली रामानंद सागर की रामायण की बात कुछ और ही थी उसका मुकाबला आज तक कोई रामायण नही कर पाई है. इस सीरियल के माध्यम से सभी किरदारों ने अपनी एक अलग जगह बनाई. इसमें से भगवान राम के किरदार को सबसे ज्यादा सराहना मिली थी और इस किरदार को लोगो ने सबसे ज्यादा पसंद भी किया था.

इस किरदार को निभाने वाले अभिनेता ने अपने किरदार को इतने बखूबी से निभाया कि असल जिन्दगी में भी लोग भगवान मानने लग गये थे. रामानंद सागर की रामायण में राम का किरदार निभाने वाले कलाकार का नाम अरुण गोयल है. अरुण गोयल की मुस्कान ने हर किसी को अपना दीवाना बना दिया था और आज भी उनके चेहरे पर वही सालो पहले वाली मुस्कान नजर आती है.

अरुण का जन्म 12 जनवरी 1998 को उत्तर प्रदेश के मेरठ में हुआ था. उन्होंने अपनी शुरूआती पढाई सरकारी स्कूल से की थी और बाद में मेरठ कॉलेज से अपनी ग्रेजुएशन पूरी की थी. अरुण ने कई फिल्मो में काम किया है और इन फिल्मो के नाम है – सावन को आने दो, साँझ को आंच नही, राधा और सीता, ससुराल और बादल जैसी हिट फिल्मे शामिल है.

अरुण गोयल ने विक्रम बेताल सीरियल में विक्रम का किरदार निभाया था जिसके बाद वे रामानद की रामायण में राम के किरदार में नजर आये थे. अरुण ने ये किरदार इतने अच्छे से निभाया था कि लोग इन्हें भगवान राम समझकर इनकी पूजा करने लग जाते थे. हालांकि आज भी लोग इन्हें भगवान राम के नाम से ही ज्यादा जानते है और इनका असली नाम बहुत कम लोगो को पता होगा.

अरुण गोयल बॉलीवुड के साथ साथ टीवी इंडस्ट्री का भी एक जाना माना नाम है. अरुण आज बॉलीवुड और टीवी से कोसो दूर है लेकिन लोग आज भी उनके अभिनय के लिए उन्हें याद करते है. अरुण के बारे में तो हर कोई जानता है लेकिन इनकी पत्नी यानी कि रियल लाइफ सीता कौन है ये कोई नही जानता है.

इनकी पत्नी का नाम श्रीलेखा गोयल है. श्री लेखा एक एक्ट्रेस थी 1996 में फिल्म हिम्मतवर और छोटा सा घर जैसी फिल्मो में काम किया है. हालंकि पति की तरह श्री लेखा बॉलीवुड में अपना ख़ास नाम नही बना पाई है और फ्लॉप रही थी. अरुण गोयल से शादी करने के बाद श्री लेखा ने बॉलीवुड से दुरी बना ली थी और वे लाइम लाइट से कोसो दूर हो गयी थी. श्री लेखा देखने में काफी खुबसूरत थी.

About Rani Thakur

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *