Breaking News

2 बच्चो के अकाउंट में आ गये 900 करोड़ रूपये, बैंक अधिकारियो ने लगाई भुगतान पर रोक

दोस्तो स्कूल में पढने वाले बच्चो के लिए अब सरकार कई तरह की सुविधा प्रबंध करवाती है जिससे पढाई में कोई दिक्कत न आये. ऐसे में बिहार में 2 बच्चो के अकाउंट में स्कूल ड्रेस के लिए सरकार ने जब पैसे डाले तो चेक करने पर उसमे 900 करोड़ रूपये निकले थे.

आजमनगर थाना क्षेत्र की बघोरा पंचायत स्थित पस्तिया गाँव के 2 स्कूल के बच्चे SBI के CSP सेंटर गये थे. वहां इन्होने अपनी स्कूली राशि चेक करवाई तो SBI के संचालक के होश उड़ गये. दोनों बच्चो में से एक बच्चे के अकाउंट में 60 करोड़ और दुसरे बच्चे के अकाउंट में 900 करोड़ से ज्यादा रूपये निकले.

बच्चे दोनों काफी छोटे थे और उनके अकाउंट में इतने ज्यादा रुपयों को देखकर वहां खड़े सभी लोग हैरान रह गये. दोनों बच्चो का खाता उतर बिहार ग्रामीण बैंक भेलागंज शाखा का है. इस घटना को लेकर बच्चो को भी नही पता कि उनके खाते में ये पैसे कहाँ से आये है.

इसके साथ ही अन्य बच्चे भी अपने खाते में पैसे चेक करने के लिए बैंक आने लगे. बैंक के बाहर सभी बच्चे आकर लाइन में खड़े हो गये थे. जिसको देखकर बैंक अधिकारियो ने बच्चो के खाते से भुगतान करने पर रोक लगा दी थी. बैंक खाते में इतने ज्यादा रूपये आने पर LDM ने कहा है कि इसके बारे में अच्छे से जांच की जाएगी.

बिहार में इस तरह की घटना कोई पहली बार नही आई है इससे पहले भी कई लोगो के अकाउंट में लाखो, करोड़ो रूपये आने की खबरे वायरल हुई थी. मुजफ्फरपुर जिले कटरा थाना क्षेत्र में एक वृद्ध किसान जिसका नाम राम बहादुर शाह था . वह जब अपनी वृद्धा पेंशन चेक करवाने CSP संचालक के पास गया और उसने अंगूठा लगाया तो संचालक हैरान रह गया था. किसान के अकाउंट में 52 करोड़ रूपये जमा थे.

किसान के अकाउंट में 52 करोड़ रूपये कहाँ से आये इस बात की जानकारी किसान को नही थी. उसके अकाउंट में 52 करोड़ रूपये आने की बात तेजी से चारो तरफ फ़ैल गयी थी. किसान ने बताया कि हम लोग तो खेती करते है और उससे ही हमारा गुजारा होता है.

ये पैसे कहाँ से आये हमे नही पता. उन्होंने मोदी सरकार से मांग करते हुए कहा है कि उस राशी से कुछ पैसे उन्हें भी दिए जाए ताकि उनका बुढ़ापा अच्छे से निकल जाये. अब इसके बाद उस राशि का क्या हुआ और वह कहाँ गयी इसको लेकर कोई खबर सामने नही आई थी.

बिहार के अलावा ऐसी और भी कई जगहे है जहाँ से इस तरह की घटनाएं सामने आई थी और लोगो के अकाउंट में करोड़ो रूपये आ गये थे. ये रूपये कहाँ से आते है और इन्हें कौन भेजता है इस बात का खुलासा आजतक नही हो पाया है.

About Rani Thakur

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *