Breaking News

2 साल के बच्चे ने दिखाई बहादुरी और बचाई गर्भवती माँ की जान, जीता हर किसी का दिल

दोस्तों हर माँ बाप की जान उनके बच्चो में बसती है और वहीँ बच्चे भी अपने माँ बाप की सेवा में कोई कमी नही छोड़ते है. बड़े बच्चे तो अपना फर्ज निभाते ही है लेकिन सोशल मीडिया पर २ साल के बच्चे की बहादुरी ने हर किसी का दिल जीत लिया.

बच्चे की बहादुरी का किस्सा सुनकर लोग हैरान रह गये है. २ साल के मासूम ने न केवल अपनी गर्भवती माँ की जान बचाई बल्कि उसके पेट में पलने वाले बच्चे की जान भी बचाई है. आइये जानते है पूरा मामला क्या है ? उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद की एक महिला जोकि गर्भवती थी

वह अपने २ साल के बच्चे के साथ रेलवे स्टेशन पर पहुंची. रेलवे स्टेशन पर जाकर महिला बेहोश हो गयी. दरअसल जब महिला रेलवे ब्रिज को पार करते समय गर्मी की वजह से बेहोश हो गयी थी. माँ को बेहोश देखकर मासूम बच्चा उसके पास जाकर माँ का हाथ हिलाने लगा. लेकिन माँ बेहोश थी और वह उठी नही. माँ को बेहोश देखकर बच्चा रोने लगा फिर भी माँ नही उठी.

अब नन्हा मासूम अपने छोटे छोटे पैरो से कदम बढाता हुआ मदद मांगने निकल पड़ा. बच्चा GRP थाणे की तरफ बढने लगा तभी एक महिला कांस्टेबल की नजर नन्हे मासूम पर पड़ी. वह फौरन उसके पास दौडकर आ गयी और बच्चे ने उसकी ऊँगली पकड़ ली. बच्चा ऊँगली से पकडकर महिला कांस्टेबल को अपनी माँ की तरफ ले जाने लगा और वह भी उसके साथ चलने लगी.

थोड़ी दूरी पर कांस्टेबल ने देखा एक महिला बेहोश होकर गिरी हुई है और वह गर्भवती है. उसने फौरन GRP को बुला लिया. पानी मंगाया गया और बेहोश माँ पर पानी के छींटे मारे गये. लेकिन वह फिर भी नही उठी. जिसके बाद एम्बुलेंस बुलाकर महिला को फौरन जिला अस्पताल में भरती करवाया गया. तब डॉक्टर ने बताया कि महिला 3 महीने से गर्भवती है और इसी वजह से ज्यादा धुप में चलने की वजह से वह बेहोश हो गयी थी.

इस तरह २ साल के बच्चे ने अपनी गर्भवती माँ के साथ साथ उसके पेट में पलने वाली नन्ही जान को भी बचाया है. इस खबर के वायरल होते ही लोग नन्हे बच्चे की बहादुरी की तारीफ कर रहे है और उसपर अपना प्यार लुटा रहे है. 2 साल के मासूम भी समझ गया था

कि उसकी माँ को कुछ हो गया है और उसने मदद मांगकर माँ और बच्चे दोनों की जान बचाई है. ऐसा बच्चा जिसके पास हो वह माँ कितनी भाग्यशाली होगी. कुछ इस तरह के कमेन्ट ;लोग सोशल मीडिया पर करने लगे है.

About Rani Thakur

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *