Breaking News

कभी पिता के इलाज के लिए पैसे नही थे आज वही बेटा फेसबुक से कमा रहा लाखो, कैसे ?

दोस्तों अक्सर हम ये सुनते आते है कि मेहनत का फल उसी को मिलता है जो अपने काम को अच्छे से करता है अगर किसी व्यक्ति को किसी काम करने में रूचि है तो सफलता उसको जरुर मिलती है. शुभम माथुर ने 14 साल की उम्र में शौक के तौर पर फेसबुक चलाना शुरू किया था लेकिन आज वे इससे लाखो की कमाई करते है. आइये जानते है कैसे होती है कमाई ..

शुभम ने उस उम्र में काम करना शुरू किया था जिस उम्र हम और आप लोग बच्चो के साथ खेलते है. शुभम ने 14 साल की उम्र में मजाक मजाक में भाई के साथ एक पेज बना डाला. इस पेज पर कई महीनों तक 200 फोलोवर्स ही दिखाई दिए. लेकिन कुछ समय बाद उनकी मेहनत रंग लाइ और उनके 5 लाख फोलोवर्स हो गये. इसके बाद उन्होंने पेज से कैसे कमाई की जाती है इसके बारे में सर्च करना शुरू किया.

स्कुल के समय वे 50 हजार रूपये अपने इसी पेज से कमाया करते थे. लेकिन शुभम ज्यादा दिनों तक खुशियाँ नही मना पाया क्योंकि फेसबुक ने उसका पेज डिलीट कर दिया था. अब फिर से शुभम का बुरा समय शुरू हो गया था और उसके पास खाने के लिए पैसे तक नही थे लेकिन उसने मेहनत करना नही छोड़ा. उसने एक बार फिर से पेज बनाया और इस बार भगवान ने उसकी सुन ली और सुभम ने खूब कमाई की.

शुभम ने कई बॉलीवुड फिल्मो का प्रोमोशन भी अपने पेज से किया और आज वह इसी पेज से 5 लाख से ज्यादा की कमाई करता है. शुभम ने बताया कि आने वाले समय में वः अपना बिजनेस बढ़ाना चाहते है. शुभम ने अपने मुश्किल समय में हार नही मानी और डरकर मुसबितो का सामना किया. वो कहते है न कि जो गिरकर खड़ा हो जाये वः किसी भी बिजनेस में सक्सेस पा सकता है.

शुभम के जीवन में एक मुश्किल समय वह था जब अपने पिता का इलाज तक नही करवा पाया था. लेकिन आज वह अपने पेज से लाखो रूपये कमा रहा है. जिस व्यक्ति को अपने काम में मजा आता है तो उसे सफलता हासिल करने से कोई नही रोक सकता है, जैसे कि शुभम को खेलने कूदने की बजाय पेज पर काम करने में मजा आता था और ये उसकी मेहनत का नतीजा है जो आज इससे लाखो रूपये कमा रहा है.

About Rani Thakur

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *