Breaking News

नाना पाटेकर कितनी सम्पति के मालिक है ? जमीन पर बैठकर खाते है आज भी खाना

दोस्तों बॉलीवुड में नाना पाटेकर की एक अलग ही पहचान है उन्हें पूरी दुनिया में लोग जानते है. ऐसा शायद ही कोई शख्स होगा जिसने उनकी एक भी फिल्म नही देखी होगी. नाना पाटेकर ने बॉलीवुड में एक से बढकर एक फिल्मो में काम किया है. उनकी ज्यादातर फिल्मे सुपरहिट रही है.

उन्होंने बॉलीवुड से पहले मराठी फिल्मो में भी काम किया है. नाना पाटेकर एक अछे एक्टर तो है साथ ही वे एक लेखक व् निर्माता भी है. आज नाना पाटेकर 69 साल के हो गये लेकिन फैन्स के दिल में उनके लिए पहले जैसा ही प्यार बना हुआ है.

नाना पाटेकर बेहद सिम्पल और सादगी से जीने वाले इन्सान है. उनका जन्म महाराष्ट्र के जंजीरा में हुआ था उन्हें बचपन में ही कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ा था. उनका पूरा बचपन दुःख और मुसीबतों में गुजरा क्योंकि 28 साल की उम्र में उनके पिता को दिल का दौरा पड़ा था

जिससे उनकी मौत हो गयी थी. इसके बाद नाना पाटेकर पर परिवार की जिम्मेदारी आ गयी थी. 27 साल की उम्र में नाना ने नील्कान्ति से शादी की थी. बात करे अगर नाना पाटेकर के फ़िल्मी करियर की तो उन्होंने 1978 में आई फिल्म गमन से बॉलीवुड में एंट्री की थी.

इसके बाद उन्होंने जो आगे बढना शुरू किया तो जिन्दगी में पीछे मुडकर नही देखा. नाना पाटेकर के पास करोड़ो की सम्पति है लेकिन वे इसका आधा हिस्सा दान में देते है. नाना पाटेकर अँधेरी में एक फ़्लैट और पुणे में एक फ़ार्म हाउस है और वे अपनी माँ के साथ 1 BHK फ्लैट में रहते है. वे जब मुंबई की चकाचौंध से बोर हो जाते है तो 14 से 15 दिनों के लिए शन्ति की जिन्दगी बिताने के लिए अपने फ़ार्म हाउस पर चले जाते है.

नाना पाटेकर बाकी सभी फ़िल्मी सितारों से अलग है और वे अपनी कमाई का आधा हिस्सा दान धर्म जैसे कार्यो में देते है. खबरों की माने तो वे अपनी कमाई का 90% हिस्सा दान में देते है. साल 2015 में महाराष्ट्र में सुखा प्रवाहित 62 किसान परिवारों और लातूर के 113 परिवारों को 15 -15 हजार रूपये दिए थे.

नाना की कुल सम्पति 40 करोड़ के आसपास है. नाना फिल्मो के माध्यम से अच्छी खासी कमाई करते है हालाँकि वे इन पैसो को खुद के लिए न बचाकर लोगो की मदद करने के लिए लगाते है. नाना पाटेकर के पास बड़े बड़े बॉलीवुड स्टार की तरह महंगी कारे तो नही है उनकी जिन्दगी की तरह उनकी कारे भी साधारण ही है.

उनके पास रोयल इनफिल्ड की एक बाइक है जिसकी कीमत 1.4 लाख रूपये है. इसके साथ उनके पास महिंद्रा की स्कोर्पियो कार है जिसकी कीमत 10 लाख रूपये है. लग्जरी कार के नाम पर उनके पास एक ऑडी की क्यू 7 कार है जिसकी कीमत 70 लाख रूपये है.

नाना पाटेकर साल भर में 1 या 2 फिल्मे करते है इससे उन्हें करोड़ो की कमाई होती है. वे किसी भी फिल्म को स्किप्ट पढ़े बिना ही हां कर देते है क्योंकि उनका मानना है कि फिल्म स्क्रिप्ट से नही बल्कि अभिनय से अच्छी लगती है. बाकी सितारों के मुकाबले नाना पाटेकर की सम्पति भले ही कम है लेकिन करोड़ो लोगो के दिल पर नाना राज करते है.

नाना पाटेकर आज भी बेहद सादा जीवन व्यतीत करते है. उनके घर में खाना उनकी पत्नी बनाती है और वे जमीन पर बैठकर हाथ से खाना खाते है.

About Rani Thakur

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *