Breaking News

इधर माँ फेसबुक में बीजी उधर जुडवा बच्चे 10 मंजिल की इमारत से गिरकर मर गये

दोस्तों स्मार्ट फोन ने हमारे रहने उठने बैठने और अन्य कई चीजो का तरीका बदल दिया है. लोग अपना ज्यादातर समय सोशल मिडिया पर ही बिताते है. अब लोगो को अपने साथ बैठे दुसरे व्यक्ति की भी जरूरत नही होती है वह फोन में इतना व्यस्त हो जाता है कि उसे आसपास क्या हो रहा है इसका भी पता नही होता है.

लेकिन फोन में ज्यादा ध्यान देना भी हमारे लिए ही नुकसानदायक होता है. कई लोग तो फोन में इतना ज्यादा घुस जाते है कि उनके घर में कोई दुर्घटना भी हो जाती है तो उन्हें कोई खबर नही होती है. एक महिला फोन में इतनी ज्यादा व्यस्त हो गयी कि उसके 2 जुडवा बच्चे कब ईमारत से गिरकर मर गये उसे पता तक नही चला.

ये घटना रोमानिया का है जहाँ पर 2 साल के जुडवा बच्चे 10वी मंजिल पर खेल रहे थे. बच्चो की माँ फेसबुक लाइव स्ट्रीमिंग में चैट करने में इतना ज्यादा बीजी थी कि उसे अपने बच्चो की चीखे तक सुनाई नही दी. उसका एक बार भी ध्यान बच्चो की तरफ नही गया.

सबसे बड़ी हैरानी की बात तो ये है कि महिला को अपने मरे हुए बच्चो की जानकारी तब मिली जब पुलिस उसके घर पर आ गयी. पुलिस ने खुद उसे बच्चो के गिरने की खबर दी थी. महिला का नाम एंड्रिया वायलेट पेट्रिस है. महिला अपने घर के अंदर एक कमरे मैं बैठकर फेसबुक की लाइव स्ट्रीमिंग में बीजी थी और उसके दोनों बच्चे साथ वाले कमरे में खेल रहे थे.

बच्चे 2 साल के थे और दोनों खेलते खेलते कमरे की खिड़की तक पहुँच गये और वहां से नीचे गिर गये. दोनों मासूमो की मौत हो गयी थी. इस घटना पर एंड्रिया ने खुद को निर्दोष बताते हुए कहा है कि बच्चे उनके दोस्त की देख रेख में थे और वे खिड़की पर खुदं ही चढ़ सकते थे. जबकि पड़ोसियों ने बताया है कि बच्चे खिड़की पर खुद चढ़े थे और उनके साथ दूसरा कोई नही था.

इस घटना के बाद लोग एंड्रिया को ही बच्चो की मौत का जिम्मेदार ठहराकर उसे भला बुरा कह रहे है. कुछ लोगो ने तो उसे माँ के नाम पर कलंक तक कह दिया है. इसलिए कहते है कि छोटे बच्चो को हमेशा अपनी नजरो के पास रखे उन्हें अपने से दूर कभी न करे. बच्चे मासूम होते है उन्हें नही पता होता कहाँ जाना है और कहाँ नही . बच्चो के हर पल पर हमारी निगरानी होनी चाहिए बच्चे जब खेलते है तब भी हमारी पूरी नजरे उनपर ही होनी चाहिए.

About Rani Thakur

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *