Breaking News

हाथी के बच्चे को मिलाया उसकी माँ से, २ दिन बाद बच्चे को देख सूंड से प्यार करती दिखाई दी हथिनी

दोस्तों दुनिया में माँ की जगह कोई नही ले सकता है उसका बच्चा अगर एक पल के लिए भी उससे दूर हो जाता है तो उसकी जान चली जाती है. फिर वह माँ कोई इन्सान हो या फिर कोई जानवर ही क्यों न हो. बच्चो के प्रति हर माँ का प्यार बराबर रहता है.

मध्यप्रदेश में एक हथिनी से उसका बच्चा खो गया था. वः २ दिनों तक उसे जंगल में खीजती रही. अचानक एक अफसर की नजर हथिनी पर पड़ी जोकि काफी भाग दौड़ कर रही थी. हथिनी की हालत देखकर रेंजर अफसर समझ गया वह अपना बच्चा खोज रही है जोकि कहीं गुम हो गया था.

इसके बाद अफसर ने फौरन अपनी एक टीम तैयार की और पूरा जंगल छान मारा. काफी खोजने के बाद उन्हें छोटा सा बच्चा दिखाई दिया जिसे देखकर वे समझ गये कि हथिनी उसे ही ढूंढ रही थी. बच्चे को देखकर हथिनी की आँखे भर आई और वह उसे सूंड से गले लगाकर रोने लगी. हथिनी ने 2 दिन से बच्चे की शक्ल नही देखी थी.

हथिनी का प्यार देखकर वहां खड़े सभी अफसरों की आँखे भी नम हो गयी और वे कहने लगे माँ तो माँ होती है. माँ ने अपने बच्चे को गले लगाया और इसके बाद हथिनी ने अफसर का अनोखे अंदाज में शुक्रिया अदा करते हुए उसे सूंड की मदद से पीठ पर बिठाया. हथिनी ने अपने खोये हुए बच्चे मिलने की ख़ुशी अफसर को पीठ पर बिठाकर जाहिर की.

जानवर भले ही बोल नही पाते लेकिन वे समझ सब जाते है हथिनी समझ गयी थी कि उसका बच्चा रेंजर अफसर ने वापिस लाया है. इसलिए वह उसका धन्यावाद करना चाहती थी इसलिए उसने उसे अपनी पीठ पर बिठाकर अपना प्यार जाहिर किया है. सोशल मीडिया पर हथिनी और उसके बच्चे की कई तस्वीरे शेयर हो रही है जिसे देखकर लोग काफी भावुक हुए है.

वायरल फोटो में एक साइड रेंजर अफसर खड़ा है तो वहीँ दूसरी तरफ हथिनी अपने बच्चे को सूंड से गले लगा रही है. ये फोरेस्ट अफसर प्रसाद है जिसने अपनी टीम की मदद से एक माँ को उसके बिछड़े बच्चे से मिलाने में मदद की है. लोग अफसर के काम की जमकर तारीफ कर रहे है.

About Rani Thakur

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *