Breaking News

सांप को काटकर बना रहा था सूप आदमी, 20 मिनट बाद कटे हुए सर ने काटा

दोस्तों जहाँ पूरी दुनिया में सांप को सबसे ज्यादा जहरीला जानवर बताया गया है वही कुछ लोग इससे बिलकुल नही डरते है. ये बात तो आप जानते ही है कि सांप के काटने से व्यक्ति की तुरंत मौत हो जाती है. इसलिए लोग सांप से दूर ही रहते है और अगर उन्हें कभी दिखाई दे उसे जाने देते है लेकिन वहीँ एक आदमी ने सांप को काटकर उसका सूप बनाना चाहा तो सांप ने उसे ही डंस लिया.

आपको जानकर हैरानी होगी कि आदमी ने सांप के 20 टुकड़े कर दिए थे इसके बाद भी सांप नही मरा और उसके सर ने आदमी को काट लिया. ये घटना चीन की है क्योंकि भारत में तो नाग देवता का बहुत सम्मान किया जाता है और उनकी पूजा की जाती है. यहाँ तो लोग सांप से पंगा कभी नही लेते है.

वहीँ चीन में सांप को बड़े मजे से लोग खाते है. वहां पर सांप को मारकर खाना आम बात है. वहीँ चीन में एक सैफ ने जब सांप का सूप बनाना चाहा तो उसे उसका फल तभी मिल गया है. अब जैसे कर्म व्यक्ति करेगा उसका फल तो उसे मिलना ही था लेकिन इतनी जल्दी उसके कर्म का फल मिल जाएगा उसने ये कभी सोचा भी नही होगा.

दक्षिण चीन में एक रेस्टोरेंट में सांप का सूप बड़ा ज्यादा फेमस था और वहां पर रोजाना दर्जनों सांप को जिन्दा पकड़कर उन्हें काटा जाता था. वहीँ एक दिन जब शैफ ने सांप को काटा तो उसकी जान चली गयी. दरअसल सांप को सैफ ने कई टुकडो में काटा और उसने उसके सर को अलग रख दिया. सूप में वे केवल सांप के शरीर का इस्तेमाल करते है उसके सर का नही.

इसलिए शैफ ने सांप का सर साइड में रख दिया. अब सैफ ने सूप बनाना शुरू किया. इसके बाद उसकी नजर सांप के कटे हुए सर पर पड़ी तो उसने उसे उठाकर फेंकना चाहा तो सांप में उसे उल्टा डंस लिया. जब पुलिस को इस बात की खबर दी गयी तो उन्होंने आकर देखा कि व्यक्ति की मौत कोबरा के काटने से हुई है तो उन्होंने इसे एक दुर्घटना बताते हुए कहा कि कोबरा सांप का जहर काफी जहरीला होता है’

और वह कटने के आधे घंटे बाद तक जीवित रहता है. शैफ को लगा था कि वह मर गया था जबकि वह जीवित था और इसी वजह से उसने व्यक्ति को डंस लिया.

सांप के कटे हुए सर ने जैसे ही शैफ को डंसा तो उसकी जान चली गयी इस बात से सभी हैरान रह गये थे कि सांप के सर ने उसे कैसे डंस लिया. शैफ ने सांप को 20 मिनट पहले काटा था और इतने समय के बाद भी सांप अपना बदला लेने के लिए जीवित उसका इंतज़ार कर रहा था. जैसे ही व्यक्ति ने सांप को उठाना चाहा सांप ने उसे डंस कर अपना बदला पूरा कर लिया.

 

About Rani Thakur

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *