Breaking News

भाइयो को छोड़कर बहन अर्पिता पर जान छिडकते है सलमान, एक वजह बनाती है ख़ास रिश्ता

सलमान खान का परिवार बहुत बड़ा है इसके बावजूद पूरा परिवार एक छत के नीचे मिल जुलकर रहता है. जहाँ सलमान के पिता सलीम उनकी 2 पत्निया भी मिलकर रहती है. उनके पीवर में जो प्यार देखने को मिलता है वह शायद ही किसी और बॉलीवुड सितारे के घर मिला होगा. सलमान खान की सगी बहन का नाम अलवीरा खान है जोकि उनके साथ बहुत मौको पर दिखाई देती है जबकि सलमान के साथ अर्पिता ज्यादा दिखाई देती है. अर्पिता सलमान के घर में सबसे छोटी है और इसी वजह से वह पुरे परिवार की लाडली है.

सलमान की जान बसती है अर्पिता में

अर्पिता खान वैसे तो सलमान खान की सगी बहन नही है. सालो पहले सलीम खान उसे रोड से उठाकर घर लाये थे. अर्पिता रोड पर अनाथ की तरह पड़ी रो रही थी उसका कोई नही था ये देखकर सलीम ने उसे अपने घर लाने का फैसला किया. जब अर्पिता सलमान खान के परिवार में आई तो सब बच्चे काफी बड़े हो चुके थे.

ऐसे में अर्पिता घर में सबसे छोटी थी और उसे सभी प्यार करने लगे. सलमान की जान अर्पिता में बसती है और वहीँ अर्पिता भी सलमान खान से बहुत प्यार करती है. सलमान और अर्पिता का रिश्ता सबसे अलग है और बहन की खुशियों के लिए वे कुछ भी कर सकते है. अर्पिता को आजतक उन्होंने इस बात का एहसास होने नही दिया है कि वह उनकी सगी बहन नही है.

इसी वजह से अर्पिता को हर इवेंट और फंक्शन में सलमान खान अपने साथ रखते है. अर्पिता को लेकर बताया जाता है कि जब ये छोटी थी तो इनकी माँ ने रोड पर ही दम तोड़ दिया था. अर्पिता की परवरिश परिवार में सबसे ज्यादा सही ढंग से की गयी है.

पुरे परिवार के नाम का टैटू बना चुकी अर्पिता

जहाँ खान परिवार अर्पिता पर जान छिडकता है वहीँ अर्पिता के लिए उसका परिवार ही सबकुछ है . साल 2014 में अर्पिता ने अपने हाथ में परिवार के नाम का एक टैटू बनाया था जिसमे उन्होंने पिता सलीम खान के साथ माँ सलमा और हेलेन के अलावा सलाम खान, अरबाज खान, सोहेल खान के साथ साथ बहन अलवीरा का नाम लिखवाया था.

खान परिवार में अर्पिता की परवरिश एक राजकुमारी की तरह हुई है, उनकी स्कूली पढाई मुंबई के स्कूल से हुई जबकि आगे की पढाई के लिए अर्पिता लंडन चली गयी थी. अर्पिता ने लंडन कॉलेज ऑफ़ फैशन मार्केटिंग और मैनेजेमेंट की डिग्री ली है और वे अपने फैशन के काम को विदेशो तक ले जाना चाहती है.

अर्पिता ने खुद इस बात का खुलासा किया था कि अगर उनका फैशन डिजाइनिंग का काम सही चलता है तो आगे ये फिल्म निर्माण में भी अपना योगदान देंगी. अर्पिता के पति को भी सलमान खान ने चुना है जोकि उनके लिए बहुत सही लाइफ पार्टनर है.

अर्पिता अपनी शादी शुदा जिन्दगी में बेहद खुश है और उनके 2 बच्चे भी है बेटे का नाम आहिल और बेटी का नाम आयत है. आयत के जन्मदिन पर सलमान खान का जन्मदिन भी आता है. सलमान खान का अपने भांजे और भांजी के साथ बहुत ज्यादा प्यार है. सोशल मिडिया पर अक्सर विडियो वायरल होती है जब सलमान अर्पिता के बच्चो को गोद में लेकर झुलाते नजर आये है. सलमान खान जितना प्यार अर्पिता से करते है उतना ही उनके दोनों बच्चो से भी करते है.

सलमान खान के जन्मदिन पर हुई अर्पिता की बेटी

जिस दिन सलमान खान का जन्मदिन था उसी दिन अर्पिता ने आयत को जन्म दिया. इस तरह पूरा खान परिवार मामा भांजी का जन्मदिन एक साथ मनाता है. इस दिन पुरे परिवार में धूमधाम से खुशियों के साथ दोनों का जन्मदिन साथ मनाया जाता है.

अर्पिता अपने परिवार से इस तरह जुडी हुई है कि अपनी जिन्दगी का छोटे से लेकर बड़ा फैसला पिता सलीम और भाई सलमान खान से पूछकर करती है. वहीँ अर्पिता के पति हिमाचल के जाने माने मंत्री के बेटे आयुष शर्मा है. जिन्होंने बॉलीवुड में डेब्यू किया है.

सलमान खान ने ही अपने बहनोई को फिल्मो में आने के लिए ऑफ़र दिया था. सलमान खान अर्पिता से किस कद्र प्यार करते है ये तो आप जान ही गये होंगे. अर्पिता का वे बचपन से अबतक ख्याल रखते दिखाई देते है. सलमान खान के अलावा सोहेल और अरबाज भी अर्पिता खान पर जान छिडकते है और तीनो की जान अर्पिता में बसती है.

About Rani Thakur

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *