Breaking News

पाकिस्तान में सब्जियों के दाम पहुंचे 7वें आसमान पर, आलू,टमाटर, प्याज से परेशान हुए लोग

जहाँ भारत में सब्जियों के दाम बढने की खबरे सुनने को मिली है वहीँ पाकिस्तान में सब्जियों के दाम ने लोगो के होश उड़ा दिए है. वहां पर आलू टमाटर और घी के अलावा 22 खाने पीने की चीजो के दाम तेजी से बढ़ते दिखाई दिए है.

इन सभी खाद्य पदार्थों के रेट 7वे आसमान पर पहुँच गये है जिससे लोगो को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. खबरों की माने तो एक सप्ताह के अंदर 12.66 फीसदी बढ़ी है और वही गैस के दाम भी बढ़े है.

एक सप्ताह में LPG सिलेंडर में 43.९६ रूपये प्रति किलो की वृद्धि हुई है. वही घी २.99 रूपये किलो महंगा हुआ और मॉस 4.58 रूपये प्रति किलोग्राम महंगा हुआ है. तेल में 14 रूपये की वृद्धि होने के साथ 114 रूपये लिटर हो गया है.

लगातार चीजो के रेट बढने की वजह से लोगो के घर का बजट बिगड़ गया है. सबसे बड़ी घबराने वाली बात तो ये है कि ये महंगाई आने वाले दिनों में और ज्यादा बढ़ सकती है. कपड़े धोने वाले वाशिंग पाउडर की बात करे तो उसकी कीमत 10 रूपये से बढकर सीधा 22 का हो गया है.

इसके साथ ही 100 ग्राम बॉडी लोशन की कीमत में 20 रूपये की बढौतरी देखि गयी है. अब बात करे अगर पेट्रोल के दाम की तो हर सप्ताह ये बढ़ते दिखाई दे रहे है. पेट्रोल का डा, 10.49 पाकिस्तानी रूपये प्रति लीटर है. जबकि डीजल की 8.84 रूपये प्रति लीटर हो गया है.

पाकिस्तान में 15 दिन में २ बार पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़े है इससे पहले 1 अक्टूबर को इमरान खान ने पेट्रोल का दाम 4 रूपये प्रति लीटर किया था और हाई स्पीड डीजल का रेट २ रूपये प्रति लीटर हो गया है.

इस बीच मिटटी का तेल भी तेजी से बढ़ा है इसकी कीमत 7.05 रुप्येओर लाईट डीजल की कीमत में 8.82 रूपये प्रति लीटर की बढौतरी हुई है. बात करे अगर भारत की तो यहाँ भी पिछले कुछ महीनों से लगातार बढती मंहगाई देखने को मिली है. पेट्रोल और डीजल के साथ साथ गैस और सब्जियों के दाम भी काफी ज्यादा बढ़े है.

 

About Rani Thakur

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *