Breaking News

रोजाना सुबह उठकर स्त्री और पुरुष दोनों करे ये काम तो घर में नही होगी धन की कमी

दोस्तों जहाँ आज कुछ धर्म पर विश्वास रखते तो वहीँ कुछ ऐसे भी है जो धर्म की बातो को नही मानते है इसलिए जिन लोगो को धर्म की बातो पर विश्वास है तो उनके लिए कुछ जरूरी जानकारी हम बताने जा रहे है. ये बात तो आप सभी जानते ही है कि सुबह उठना स्वास्थ्य के लिए बहुत ज्यादा फायदेमंद होता है. ये बात शास्त्रों में भी बताई गयी है.

इसके अलावा शास्त्रों में ये भी बताया गया है कि सुबह उठकर क्या करना चाहिए और क्या नही करना चाहिए ? आज हम आपको कुछ ऐसी बाते बताने जा रहे है जोकि महिलाओ के लिए है. कुछ ऐसे काम जो घर की महिला को हर रोज सुबह उठकर करने चाहिए.

इनको करने से आपके घर में खुशियाँ आएगी और आपके पति के उपर किसी तरह का कोई कष्ट नही आएगा. घर परिवार में सुख समृद्धि का वास होगा आइये जानते है कौन से है ये काम जिन्हें सुबह उठकर करना पड़ता है. इन कामो को आदमी भी करे तो ज्यादा अच्छा होगा.

पानी पीना

हर किसी को सुबह उठकर पानी पीना चाहिए ये बात डॉक्टर भी कई बार आपको कहते है . इसके बावजूद लोग पानी की जगह चाय पीना पसंद करते है. ये लोग इतने आलसी होते है कि बिस्तर पर ही चाय पीते है और फिर इसे बैड टी का नाम देते है. लेकिन अगर आप सुबह उठकर पानी पीते है तो ये आपके स्वास्थ्य के लिए बहुत ज्यादा फायदेमंद रहेगा. सुबह पानी पीने से व्यक्ति के शरीर की आधे से ज्यादा बीमारियाँ दूर हो जाती है.

सुबह उठकर स्नान करना

सुबह उठकर पानी पीने से पेट भी साफ रहता है जिससे कि आपको पेट से सम्बन्धित बीमारियाँ नही होती है. इसके अलावा सुबह उठकर स्नान करना बहुत भी लाभकारी माना जाता है. यदि कोई महिला सुबह उठकर स्नान करती है तो उसके घर में हमेशा सुख और शांति बनी रहती है. उस महिला का पूरा दिन खुशनुमा बना रहता है. अगर पुरानी मान्यताओं की बात करे तो महिलाएं सुबह स्नान करके ही रसोई घर में प्रवेश करती थी.

तुलसी के पेड़ की पूजा करना

शास्त्रों में तुलसी की पूजा करना बेहद फलदायी बताया गया है यदि आपके घर में तुलसी का पौधा है तो आपको उसकी पूजा जरुर करनी चाहिए. तुलसी की पूजा सुबह के समय की जानी चाहिए. तुलसी के पौधे को लेकर ऐसी मान्यता है कि तुलसी की पूजा करने से घर में सुख और शांति बनी रहती है. इसके अलावा तुलसी के पत्तो का इस्तेमाल भी औषधि के रूप में किया जाता है.

मन पसंद गाना सुनना

जब हमारा मन अशांत होता है तो हमे संगीत सुनना चाहिए. संगीत हमारे मूड को फ्रेश करता है. यदि सुबह के समय संगीत सुना जाए तो ये डिप्रेशन को खत्म करता है और मन में एक नई ताजगी को जन्म देता है.

पति के साथ प्रेम करना

यदि महिला शादी शुदा है तो उन्हें सुबह उठकर सबसे पहले योगा करना चाहिए इसके बाद समय निकाल कर पति के साथ थोडा प्रेम कर लेना चाहिए. ऐसा करने से पति पत्नी के बीच प्यार बढ़ेगा और आपका रिश्ता भी पहले से और ज्यादा मजबूत होगा.

About Rani Thakur

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *