Breaking News

बेटी की विदाई के समय ससुर ने किया ऐसा काम, लोग बोल उठे ऐसा ससुर हर बेटी को दें भगवान

दोस्तों बेटी घर की लक्ष्मी होती है और फिर भी उसे पराया धन कहा जाता है. एक बेटी जिस घर में पैदा होती है जहाँ पढकर लिखकर जवान होती है फिर आखिर में उसका घर कोई दूसरा बन जाता है. सदियों से यही परम्परा चली आ रही है कि बेटी को एक न एक दिन किसी दुसरे के घर जाना होता है.

शादी के बाद एक बेटी के लिए उसका मायका पराया हो जाता है और ससुराल उसका असली घर हो जाता है. एक पिता को हमेशा अपनी बेटी की शादी और उसके दहेज़ की चिंता सताने लगती है.. उत्तर प्रदेश में एक बेटी की विदाई के समय उसके ससुर ने एक ऐसा काम कर दिया है

जिसे देखकर हर कोई कह रहा है कि ऐसा ससुर हर बेटी को मिले. उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक कारोबारी ने अपने बेटे की शादी किसान की बेटी से करवाई. विदाई के समय लडकी अपने माँ बाप को छोडकर जाते समय जोर जोर से रोने लगी. इसके बाद जब वे घर से बाहर आई तो उसने देखा उसके घर के सामने एक नई गाड़ी थी. जब लोगो ने पूछा ये किसी गाडी है ?

गाडी देखकर दुल्हन भी हैरान रह गयी थी दुल्हे के पिता ने कहा ये गाडी दुल्हन की है जोकि उसे मैंने तोहफे के रूप में दी है. दुल्हन की विदाई नई गाड़ी में हुई और उस गाडी की चाबी ससुर ने दुल्हन को पकड़ा दी. उन्होंने कहा ये तुम्हारे लिए मेरी तरफ से गिफ्ट है.

दुल्हन के परिवार के साथ साथ रिश्तेदार भी इस बात को जानकर हैरान रह गये कि दुल्हन के ससुर ने उसे गाडी गिफ्ट की है. दूल्हा पक्ष दहेज़ के सख्त खिलाफ था और उन्होंने दुल्हन वालो से किसी भी तरह के दहेज़ की मांग नही की थी. ससुर की तरफ से बहु को जब गाडी मिली तो उसकी आँखे भर आई और हर कोई उसके ससुर की तारीफ़ करने लगा.

दुल्हन ने कहा वह बहुत भाग्यशाली है कि उसे ऐसा ससुराल मिला है और पिता से बढकर ससुर मिला है जोकि उसे इतना प्यार करते है. दुल्हन खुद को बहुत भाग्यशाली मानती है कि उसे इतना ज्यादा प्यार करने वाला ससुराल मिला है. दुल्हन का नाम अंजली है और वह अपने ससुर से बहुत ज्यादा खुश है.

दुनिया में बहुत कम लडकियाँ ऐसी होती है जिन्हें अच्छा ससुराल मिलता है वरना आजकल तो लोग लडकी से पहले दहेज़ की मांग करते है. अगर दहेज़ न मिले तो लोग रिश्ता तोड़ देते है या फिर कुछ लोग लडकी को परेशान करना शुरू कर देते है. वहीँ इस ससुर ने न दहेज़ की मांग की बल्कि खुद बहु को एक गाडी गिफ्ट की है. इन्टरनेट पर ये खबर तेजी से वायरल हुई है जिसके बाद लोग कह रहे है कि हर बेटी को भगवान ऐसा ससुराल और ऐसा ससुर दें.

About Rani Thakur

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *