Breaking News

बॉलीवुड सिंगर कुमार सानु का रहा कई एक्ट्रेस के साथ अफेयर , पहली शादी तोडकर की थी दूसरी शादी

90 के दशक में अलका याग्निक, उदित नारायण और कुमार सानु के गाने सबसे ज्यादा हिट हुए थे. वहीँ बात करे कुमार सानु की तो इनकी आवाज में अलग ही दर्द देखने को मिला था. कुमार सानु ने एक बढकर एक सुपरहिट गाने गाये थे उनके द्वारा गाये गये गीत आज भी लोग सुनना बेहद पसंद करते है.

उनकी आवाज में एक ऐसा जादू था जो हर किसी का दिल चुरा लेता था. कुमार सानु भले ही पर्दे के पीछे रहकर गाने गाते थे लेकिन फिर भी लोग उनसे बेहद प्यार करते थे. फिल्मो से ज्यादा लोग उस समय गानों की बात करते थे. कुमार सानु ने बॉलीवुड में इतने सुपरहिट गाने दिए है जिसकी वजह से उन्हें लगातार 5 फिल्म फेयर अवार्ड और एक बेस्ट प्लेबैक सिंगर का अवार्ड भी दिया गया था.

कुमार सानु ने अपने गानों की वजह से एक अलग ही रिकॉर्ड बनाया था जोकि आजतक कोई तोड़ नही पाया है. कुमार सानु जितना अपने गानों की वजह से सुर्खियों में बने रहते थे उससे कहीं ज्यादा वे अपने अफेयर के चलते सुर्खियों में बने थे. कोलकाता से ही कुमार सानु रीता भट्टाचार्य को जानते थे. दोनों पहले दोस्त बने और कब उनकी दोस्ती प्यार में बदल गयी दोनों को पता नही चला.

आगे चलकर कुमार सानु ने रीता भट्टाचार्य से शादी कर ली और फिर दोनों मुंबई शिफ्ट हो गये. कुमार सानु ने रीता से 1998 में शादी की थी. कुमार सानु करियर सातवे आसमान पर पहुँच चूका था उनकी आवाज के करोड़ो चाहने वाले थे. रेडियो से लेकर टीवी पर लोग उनकी आवाज सुनकर ही दीवाने हो जाते थे. हर तरफ केवल कुमार सानु के गीतों की बात होती थी.

कुमार सानु दिन प्रतिदिन तरक्की कर रहे थे और ऐसे में उनका नाम बॉलीवुड की कई एक्ट्रेस के साथ जोड़ा गया था. कुमार सानु अपनी पर्सनल लाइफ को ज्यादा दिनों तक सीक्रेट नही रख पाए और उनके अफेयर की खबरे वायरल हो गयी थी. कुमार सानु के अफेयर की खबरे उनकी पत्नी रीता से भी छिपी नही थी.

हालांकि रीता तीसरी बार माँ बनने वाली थी उन्होंने पति की करतूत सुनकर उन्हें छोड़ने का फैसला किया. उस समय रीता के पेट में जान कुमार थे जोकि बिग बॉस 14 में नजर आ चुके है. बिग बॉस में जान कुमार ने बताया था कि जब उनकी माँ 6 महीने की प्रेग्नेंट थी तभी माँ बाप दोनों अलग हो गये थे. वहीँ कुमार सानु ने भी बेटे के बिगड़े होने का जिम्मेदार अपनी पत्नी रीता को ठहराया था.

रीता कुमार सानु के अफेयर वाली खबरों से परेशान हो गयी थी और उन्होंने आखिर में उनसे अलग होना ही ठीक समझा. रीता और कुमार सानु के 3 बेटे है जिनकी परवरिश रीता ने अकेले ही की है. अब आइये जानते है किन किन एक्ट्रेस के साथ रहा कुमार सानु का अफेयर ?

कुनिका लाल

बॉलीवुड की कई फिल्मो में कुनिका ने काम किया है इन्होने फिल्मो में एक बुरी औरत का किरदार निभाया है जोकि हमेशा दुसरो के घर तोड़ने की कोशिश करती थी. वहीँ असल जिन्दगी में भी कुनिका ने कुमार सानु का घर तोड़ने में कोई कसर नही छोड़ी थी. कुनिका ने बॉलीवुड में कुछ ख़ास सफलता हासिल नही की लेकिन कुमार सानु के साथ इनका अच्छा रिलेशन रहा था.

मीनाक्षी शेषाद्री

90 के दशक में जहाँ कुमार सानु के गानों के लोग दीवाने थे वहीँ मीनाक्षी शेषाद्री की अदाओं ने भी लोगो पर अपना जादू चलाया था. ये दोनों 90 के दशक में सबसे ज्यादा हिट हुए थे. वहीँ दोनों के लव अफेयर की खबरे भी उड़ने लगी थी. यहाँ तक खुद कुमार सानु की पत्नी रीता ने भी इस बात को स्वीकार किया था कि उनके पति का मीनाक्षी के साथ अफेयर चल रहा है. इस बात को लेकर एक नया ट्विस्ट तब आया जब मीनाक्षी ने कुमार सानु को छोड़ दिया.

सलोनी भट्टाचार्य

इधर मीनाक्षी ने कुमार सानु को छोड़ दिया उधर उनकी पत्नी रीता भी उन्हें छोड़ चुकी थी. इसके बाद कुमार का अफेयर बीकानेर की रहने वाली सलोनी भट्टाचार्य से रहा और उन्होंने सलोनी से शादी कर ली. दोनों की 2 बेटियां भी है जिनका नाम है सेनन और ऐना, ये दोनों लन्दन में रहती है जबकि कुमार सानु मुंबई में रहते है.

कुमार सानु की पहली पत्नी से हुए 3 बेटे आज कुमार सानु से बात तक नही करना चाहते है. वहीँ कुमार सानु के साथ कुछ और एक्ट्रेस का नाम भी जुडा था जिनका जिक्र कुमार सानु ने नही किया था.

About Rani Thakur

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *