Breaking News

सालो बाद आया सच सामने, अरमान कोहली की वजह से बने है शाहरुख़ आज सुपरस्टार

बॉलीवुड में हर कोई ड्रग्स लेता है और अब ये बात सामने आने लगी है. अबतक कई सितारे ड्रग्स केस में फंस चुके है और इसमें एक बड़ा नाम और जुड़ गया है. हाल ही में बॉलीवुड एक्टर अरमान कोहली को ड्रग्स केस में गिरफ्तार कर लिया है. बताया जा रहा है कि NCB को अरमान कोहली के पास से कोकीन मिली है. अरमान की वजह से शाहरुख़ खान स्टार बने है.

अरमान एक बॉलीवुड स्टार है हालांकि उनकी फिल्मे कुछ ज्यादा हिट नही रही और इनका फ़िल्मी करियर फ्लॉप रह गया. लेकिन क्या आप जानते है कि इनकी वजह से आज शाहरुख़ खान सुपरस्टार बने है. भले ही अरमान का करियर फ्लॉप रहा लेकिन उन्होंने शाहरुख़ खान का फ़िल्मी करियर बना दिया है.

ये बात खुद अरमान कोहली ने मिडिया को बताई थी कि उनके करियर में अरमान कोहली का सबसे ज्यादा योगदान रहा है. आपको शाहरुख़ खान की फिल्म दीवाना तो याद होगी जिससे उन्हें सक्सेस मिली थी. शाहरुख़ खान को दीवाना फिल्म में काम अरमान की वजह से मिला था.

अरमान ने 1992 में विरोधी फिल्म से बॉलीवुड में एंट्री की थी. इस फिल्म के बाद उन्हें दीवाना फिल्म ऑफ़र हुई थी लेकिन उन्होंने इसमें खुद न काम करके इसे शाहरुख़ खान को दे दिया था. शाहरुख़ की दीवाना पहली फ़िल्म थी जोकि उन्हें अरमान की वजह से मिली थी. अगर अरमान उस समय दीवाना फिल्म में काम करते तो आज शाहरुख़ कहा होते ये कोई नही जानता.

अरमान ने बीते कुछ दिनों पहले बताया था कि मैं पिछले सालो में क्या क्या कर सकता था अगर इसको सोचने बैठु तो बहुत अफ़सोस होता है. इसलिए मैं बीती बातो को याद नही करता और मुझे कोई अफ़सोस नही है जो किस्मत में लिखा था मुझे वो ही मिला है. शाहरुख़ खान को दीवाना मिल गयी और वे देश के लिए सुपरस्टार बन गये. मुझे इससे कोई फर्क नही पड़ता और न आगे कभी पड़ेगा.

अरमान ने आगे बताते हुए कहा कि मैं केवल दीवाना नही छोड़ी बल्कि उसके साथ अपनी जिन्दगी की 80 % ऐसी फिल्मे छोड़ दी थी जोकि सुपरहिट रही है. उन्होंने बताया कि मैंने शाहरुख़ को कभी ये बात नही बताई थी क्योंकि अगर उनकी जगह मैं फिल्म में होता तो फिल्म फ्लॉप हो जाती.

शाहरुख़ खान एक अच्छे एक्टर है और उनकी एक्टिंग की वजह से ही वे आज सुपरस्टार है. जबकि शाहरुख़ ने दीवाना फिल्म के लिए कहा था कि उन्होंने इसमें ओवर एक्टिंग की थी और उन्हें नही लगता था कि फिल्म हिट होगी.

शाहरुख़ ने आजतक नही देखी दीवाना फिल्म

शाहरुख़ ने बताया कि उन्हें लगता कि फिल्म की सफलता में उनका हाथ है इस फिल्म को वे और उनकी पत्नी गौरी नही देखना चाहते है. शाहरुख़ ने कहा था इसमें मैंने जो एक्टिंग की थी वो इतनी बकवास थी कि मैं जिन्दगी में इसे दोहराना नही चाहता इसलिए इस फिल्म को याद नही रखना चाहता हूँ.

हालंकि उन्होंने अरमान कोहली का भी शुक्रिया अदा किया था और कहा था – दीवाना के पहले पोस्टर में वह दिव्या भारती के साथ नजर आये थे. मेरे पास अभी भी वह पोस्टर है और शुक्रिया मुझे स्टार बनाने के लिए. शाहरुख़ भले ही दीवाना फिल्म को दोबारा कभी नही देखना चाहते है लेकिन उन्हें ये मालूम है कि उनकी सफलता के पीछे अरमान कोहली का हाथ है.

दीवाना फिल्म 1992 में आई थी जोकि शाहरुख़ की पहली डेब्यू फिल्म थी. शाहरुख़ ने इसमें दिव्या भारती, ऋषि कपूर और अमरीश पूरी जैसे बड़े स्टारों के साथ काम किया था. ये फिल्म सुपर हिट रही थी इसे लोगो ने काफी ज्यादा पसंद किया था. दीवाना फिल्म के हिट होने के बाद शाहरुख़ के पास कई सारी फिल्मो के ऑफ़र आना शुरू हो गये थे.

दिव्या भारती उस समय की सबसे बड़ी एक्ट्रेस थी और उनकी डिमांड बॉलीवुड में सबसे ज्यादा थी. दिव्या ने अपने कम करियर में बहुत सारी सुपरहिट फिल्मो में काम किया है. दिव्या की मौत 5 अप्रैल 1993 को मुंबई में हुई थी. जहाँ वे बिल्डिंग की 25 वी इमारत से नीचे गिर गयी थी और उनकी मौत की वजह शराब बताई गयी थी.

दिव्या भारती ने कम समय में वो सफलता हासिल की थी जो हर किसी के बस में नही है. उनकी जैसी सुंदर आंखे और प्यारा सा चेहरा और किसी का नही है. वे सुन्दरता की मूरत थी. वहीँ अरमान कोहली की बात करे तो उन्होंने दर्जनों फिल्मो में काम किया है , उन्होंने जानी दुश्मन में नाग की भूमिका निभाई थी और इस फिल्म में उनके साथ अक्षय कुमार.

सुनील शेट्टी, सोनू निगम, सनी देओल के अलावा और भी कई बड़े सितारे नजर आये थे. उनकी ये फिल्म सुपरहिट रही. अरमान ने ज्यादातर फिल्मो में विलेन की भूमिका निभाई है और शायद इसी वजह से वे कभी हीरो के रोल में फिट नही बैठ पाए. इसके अलावा अरमान बिग बॉस का हिस्सा भी रह चुके है और उसमे वे अपने गुसेल रवैये के कारण ज्यादा जाने जाते थे.

 

 

About Rani Thakur

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *