Breaking News

अम्बानी के आलावा बॉलीवुड के इन सितारों को मिलती है z प्लस सुरक्षा, 55 सिक्योरिटी गार्ड रहते है साथ

दोस्तों बॉलीवुड में ऐसे कई सितारे है जिन्होंने अपने लिए प्राइवेट बॉडीगार्ड रखे हुए है और इन बॉडीगार्ड को वे करोड़ो में फीस भी देते है. ये बॉडीगार्ड उन्हें भीड़ में लोगो से बचाते है और उन्हें सुरक्षित उस स्थान तक ले जाते है जहाँ वे जाना चाहते है.

इसके आलावा कुछ सितारे ऐसे भी है जिन्हें मुंबई पुलिस की तरफ से स्पेशल सिक्योरिटी दी जाती है. इस समय प्रधानमंत्री मोदी के आलावा 17 लोगो के पास Z प्लस सिक्योरिटी है. जिसमे 55 सुरक्षा गार्ड रहते है.

बॉलीवुड में किन किन सितारों को मिलती है Z प्लस सिक्योरिटी 

अमिताभ बच्चन 

बॉलीवुड के सबसे बड़े सुपरस्टार अमिताभ बच्चन को मुंबई पुलिस की स्पेशल सुरक्षा रहती है. अमिताभ बच्चन जब भी घर से बाहर निकलते है तो उनके साथ सिक्योरिटी गार्ड रहते है. आपको बता दें कि बीते समय महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने उन्हें धमकी दी थी जिसके पास अमिताभ बच्चन को Z प्लस सुरक्षा दी जाती है.

कंगना रनौत 

बॉलीवुड क्वीन कंगना रनौत सरकार ने Yप्लस सिक्योरिटी दी है. इसमें 10 से 12 CRPF जवान24 घंटे उनकी रक्षा में तैनात रहते है. इनकी सिक्योरिटी में हर महीने 10 से ज्यादा का खर्चा आता है.

शाहरुख़ खान 

किंग खान को भी मुंबई पुलिस द्वारा ख़ास सुरक्षा दी जाती है. क्योंकि साल 2007 में उनकी फिल्म माई नेम इज खान रिलीज हुई थी. जिसके बाद शाहरुख़ खान को कई लोगो ने धमकियां दी थी. इसके अलावा शाहरुख़ अपनी बातो की वजह से भी लोगो के निशाने पर आ जाते है. ऐसे ने उन्हें भी Z प्लस सिक्योरिटी की जरूरत पडती है.

लता मंगेशकर 

1000 भाषाओं में अपनी आवाज देने वाली भारत की सबसे पोपुलर सिंगर लता मंगेशकर को भी पुलिस द्वारा स्पेशल सुरक्षा दी जाती है. लता मंगेशकर को देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न से भी नवाजा गया है.

आमिर खान 

आमिर खान से 2001 में अंडरवर्ड डॉन ने फिरौती में करोड़ो रुपयों की मांग की थी. जिसके बाद उन्हें धमकियां भी मिलने लगी थी ऐसे में उन्हें 24 घंटे पुलिस सुरक्षा बलों की सिक्योरिटी दी जाती है. आमिर खान अपने विवादित बयानों के कारण भी चर्चा में बने रहते है.

एशिया के सबसे करोडपति आदमी मुकेश खन्ना और उनके पुरे परिवार को Z प्लस की सुरक्षा मिलती है. 2013 में मुजाहिदीन ग्रुप से अम्बानी और उनके परिवार को कई तरह की धमकियां मिली थी जिसके बाद भारत सरकार ने उन्हें Z प्लस सुरक्षा देने का फैसला किया था. उनके परिवार की सुरक्षा में में हर महीने 20 लाख रूपये खर्च होते है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Z प्लस सिक्योरिटी में 55 पर्सनल सुरक्षा गार्ड होते है जिसमे से 10 एलिट स्तर के राष्ट्रीय सिक्योरिटी गार्ड्स होते है. ये सिक्योरिटी गार्ड 24 घंटे बॉलीवुड सितारों की सुरक्षा में तैनात रहते है.

 

 

About Rani Thakur

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *