Breaking News

9 km साइकिल चलाकर जोमेटो बॉय पहुंचा खाना देने, पसीना देखा आदमी ने उसको बाइक दिला दी

दोस्तों किसी दुसरे को तकलीफ में देखकर बहुत कम लोग ऐसे होते है जोकि उनकी मदद करते है जबकि काफी लोग ऐसे होते है जो मदद करना तो दूर देखते तक नही है. 2 वक्त की रोटी के लिए किसी को कितनी मेहनत करनी पडती है ये कभी धुप में काम करने वाले लोगो से पूछो.

हम लोग तो थोड़ी सी धुप होने पर ही घर में बैठ जाते है सर्दियों में रजाई में छिप जाते है लेकिन कुछ ऐसे लोग है जो हर मौसम में हमारी सेवा में हाजिर रहते है. डिलीवरी बॉय का काम आसान नही होता है और इसी वजह से काफी कम लोग इस लाइन को चुनते है.

हैदराबाद के किंग इलाके में डिलीवरी बॉय के साथ कुछ ऐसा हुआ जो उसने कभी सोचा भी नही होगा. 14 जून की रात को किंग कोटि इलाके के मुकेश ने रात 10.30 बजे जोमेटो से खाना ऑर्डर किया. ऑर्डर को डिलीवर करने की जिम्मेदारी मोहम्मद अकील अहमद की थी. उसने इस ऑर्डर को केवल 20 मिनट में ही मुकेश तक पहुंचा दिया.

20 मिनट में 9 किलोमीटर साईकिल चलाकर पहुंचा लड़का

मुकेश जब खाना लेने बाहर आये तो उन्होंने देखा कि अकील 20 मिनट में उनके पास पहुँच गया और उसके पास कोई वाहन नही है बल्कि एक साइकिल है और उसने साइकिल से 9 km का सफर केवल 20 मिनट में ही पूरा किया है. ये देखकर मुकेश काफी हैरान हो गये.

अकील की मेहनत देखकर मुकेश ने उसके साथ फोटो खींचकर इन्टरनेट पर शेयर की. फोटो के साथ रोबिन मुकेश ने अकील की मेहनत की पूरी कहानी भी लिखी है जिसे पढकर हर कोई अकील की तारीफ करने लगा. वहीँ एक फैन्स ने कहा अकील की मदद के लिए कुछ करना चाहिए तो रोबिन ने अकील की मदद के लिए अगले दिन दोस्तों के साथ मिलकर फंड इकट्ठा करना शुरू कर दिया

जिसके बाद लोगो की मदद से उनके पास 73 हजार के आसपास पैसे आ गये और इन पैसो से रोबिन ने अकील के लिए नई बाइक खरीदी और बाकि बचे हुए पैसे उसे कॉलेज की फीस भरने के लिए दे दिए. अकील को साइकिल से जाने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता था और अब उसे चमचमाती बाइक मिल गयी है. वह बहुत खुश था और उसके फैन्स भी बहुत खुश हो गये जिन्होंने उसकी फोटो को लाइक किया था. ‘

अकील को 65 हजार की बाइक खरीदकर दी

अकील की मदद करने के बाद रोबिन मुकेश ने एक और पोस्ट शेयर की है जिसमे उन्होंने लिखा है – हेल्लो दोस्तों जैसा कि हमने वादा किया था अकील को हैलमेट, रेनकोट मास्क और सेनिटाईजर के साथ साथ TVS XL बाइक की चाबी सौंप दी है. इस बाइक की कीमत 65 हजार रूपये है. दान में मिले बाकी पैसो को भी अकील को सौंप दिया गया है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अकील की घर की आर्थिक हालात सही नही है और वह पिछले एक साल से डिलीवरी बॉय का काम कर रहा है इसके अलावा वह थर्ड इयर इंजीनियरिंग की पढाई भी कर रहा है. अकील की मदद करने के बाद उसने मुकेश के साथ उन लोगो का भी धन्यवाद किया है जिन्होंने उसके लिए पैसे दिए है.

 

About Rani Thakur

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *