Breaking News

कभी 12 लोगो के साथ एक कमरे में रहने वाले एक्टर रवि किशन है आज 20 करोड़ के मालिक

दोस्तों बॉलीवुड के अलावा ऐसे और भी सितारे है जोकि लोगो के दिल के बेहद करीब है और इन्ही में से एक है भोजपुरी एक्टर रवि किशन. रवि किशन को आज बॉलीवुड से बड़ा एक्टर माना जाता है. रवि किशन एक्टर तो है ही साथ ही वे गोरखपुर से संसद पद का कार्यभार सम्भाल रहे है.

रवि किशन किसी पहचान के मोहताज नही है. आज वे जिस मुकाम पर पहुंचे है वे उनकी मेहनत का नतीजा है. जहाँ कुछ लोग बड़े ही आराम से फिल्म सितारों के घर पैदा होकर फिल्म इंडस्ट्री में फेमस हो जाते है और फिर कहते है हमने मेहनत की है. वहीँ रवि किशन जैसे लोगो को देखो जिन्होंने एक्टर बनने के लिए कितना संघर्ष किया है.

रवि किशन आज जहाँ खड़े है वहां पहुँचने के लिए उन्होंने क्या क्या सहा है जानकर आप हैरान हो जाओगे. कभी रवि किशन के पास रहने को जगह नही थी और खाने के लिए पैसे नही थे. ये वो समय था जब रवि पहली बार मुंबई आये थे. शुरूआती दिनों में रवि एक चौल में रहते थे और उन्हें 12 लोगो के साथ कमरा शेयर करना पड़ा था.

शुरूआती समय में उन्हें कई तरह की मुश्किलों का सामना करना पड़ा था. उनकी पहली फिल्म पीताम्बर थी जोकि 1992 में आई थी.ये फिल्म सुपरहिट रही और रवि ने लोगो का दिल जीत लिया.

17 साल की उम्र में आये थे मुंबई

रवि जब घर से मुंबई आये थे तो वे 17 साल के थे लेकिन उनके इरादे मजबूत थे वे कुछ बनना चाहते थे. रवि जब घर से मुंबई आये थे तो उनकी जेब में 500 रूपये थे . रवि किशन ने भोजपुरी फिल्मो में अहम भूमिका निभाई है या फिर ये कहना गलत नही होगा कि भोजपुरी इंडस्ट्री की कामयाबी में रवि किशन का भी हाथ है.

उनकी भोजपुरी फिल्मो को लोगो ने सबसे ज्यादा पसंद किया था. रवि ने अपने जीवन में गरीबी भी देखी है और आज वे अपने दृढ निश्चय और मेहनत के दम पर अमीर एक्टरो की लिस्ट में आते है.

500 रूपये से बने आज 20 करोड़ के मालिक

जो कभी 12 लोगो के साथ एक पुराने से कमरे में रहते थे आज उसी रवि किशन के पास खुद का एक आलीशान बंगला है और साथ ही मुंबई के गोरेगांव में गार्डन इस्टेट अपार्टमेन्ट में फ़्लैट भी है. कभी 500 रूपये लेकर मुंबई में नाम कमाने आये रवि आज 20 करोड़ की सम्पति के मालिक है.

रवि किशन गाडियों के बेहद शौकीन है इसी वजह से उन्होंने अपनी कार कलेक्शन में एक से बढकर एक गाड़ियाँ रखी हुई है. रवि की कार कलेक्शन में मर्सडीज, BMW , जैगुआर जैसी बड़ी लग्जरी गाड़ियाँ शामिल है.

रवि किशन भले ही आज एक बड़े अभिनेता और राजनीती में संसद है लेकिन वे आज भी बेहद सिम्पल रहते है उनमे दिखावा जरा भी नही है. या यूँ कह ले कि वे आज भी डाउन टू अर्थ है. उनकी सादगी की वजह से लोग आज भी रवि किशन को पसंद करते है. वे बेहद सिम्पल कपड़े पहनते है. कपिल शर्मा के शो में रवि किशन को देखकर लोगो ने कहा था कि बॉलीवुड अभिनेताओ जितना घमंड नही करते रवि किशन.

About Rani Thakur