Breaking News

6 बड़ी एक्ट्रेस जिन्होंने किया था कभी शाहरुख़ खान के साथ काम, आज इस दुनिया में नही है

दोस्तों बॉलीवुड में एक सलमान खान और एक शाहरुख़ खान जिन्होंने कहाँ से शुरुआत की थी और आज कहाँ पहुँच गये थे. आज इन दोनों का मुकाबला कोई नही कर सकता है. शाहरुख़ की बात करे तो उन्होंने बॉलीवुड में टिकने के लिए काफी ज्यादा मेहनत की है जिसकी वजह से वे आज बॉलीवुड के बादशाह कहलाते है.

किंग खान ने काफी सारी एक्ट्रेस के साथ काम किया है लेकिन आज हम आपको उन एक्ट्रेस के नाम बताने जा रहे है जिन्होंने कभी शाहरुख़ खान के साथ काम किया था लेकिन आज वे दुनिया में नही है उनकी मौत हो चुकी है.

श्री देवी और शाहरुख़ खान

श्री देवी शाहरुख़ खान की पहली फिल्म आर्मी थी जोकि साल 1996 में रिलीज हुई थी इस फिल्म में शाहरुख़ खान के साथ बॉलीवुड एक्ट्रेस श्री देवी नजर आई थी. शाहरुख़ खान फिल्म में गेस्ट रोल में थे जबकि श्रीदेवी फिल्म में लीड रोल में थी. वही दोनों ने सालो बाद दोबारा साथ में काम किया था. हालंकि फिल्म रिलीज होने से पहले श्रीदेवी की मौत हो गयी थी.

24 फरवरी 2018 को श्रीदेवी की दुबई के होटल में मौत हो गयी थी हालाँकि उनके मरने की वजह साफ़ नही हो पाई थी. श्री देवी और शाहरुख़ खान की फिल्म जीरो रिलीज होने से पहले ही वे इस दुनिया को छोड़ गयी. कहा जाता है कि फिल्म में शाहरुख़ खान लीड रोल में थे जबकि श्री देवी का एक छोटा सा रोल था.

दिव्या भारती और शाहरुख़ खान 

बॉलीवुड की सबसे खुबसूरत एक्ट्रेस दिव्या भारती का नाम कौन भूल सकता है उनके चाहने वाले आज भी पूरी दुनिया में मोजूद है. दिव्या भारती और शाहरुख़ खान ने दीवाना फिल्म में साथ काम किया था. शाहरुख़ खान की लीड रोल में ये पहली फिल्म थी और इसी फिल्म की वजह से उन्हें एक नई पहचान मिली थी.

हालंकि दिव्या भारती को शाहरुख़ खान से ज्यादा लोगो ने पसंद किया था. क्योंक दिव्या उस समय की समय खुबसूरत और टॉप की एक्ट्रेस थी. दिव्या भारी ने केवल 3 साल में 21 फिल्मो में काम किया था उनके पास फिल्मो के इतने ज्यादा ऑफ़र आते थे कि बाकी सभी एक्ट्रेस उनसे चिढने लगी थी.

19 साल की उम्र में दिव्या ने बॉलीवुड में कदम रखा और 22 साल की उम्र में उनकी मौत हो गयी थी. दिव्या की मौत मुंबई की 25 इमारत से गिरने की वजह से हुई थी. हालाकि उनकी मौत को लेकर कई तरह के सवाल उठाये जाते है.

रीमा लागु और शाहरुख़ खान 

रीमा लागू ने काफी सारी हिट फिल्मो में काम किया है और बॉलीवुड इंडस्ट्री में माँ की असली परिभाषा भी रीमा लागु ने ही दी थी. रीमा को माँ के किरदार में लोगो ने सबसे ज्यादा पसंद किया था. उन्होंने कुछ कुछ होता है, कल हो न हो और एस बॉस जैसी फिल्मो में शाहरुख़ खान के साथ काम किया था.

रीमा की मौत 2017 में हुई थी जिसके बाद हर किसी को उनकी मौत का दुःख हुआ था. रीमा लागु ने अनुपम खैर के साथ काम किया था दोनों की जोड़ी को पर्दे पर खूब पसंद किया गया था.

सुधा शिवपुरी और शाहरुख़ खान 

सुधा शिवपुरी ने टीवी इंडस्ट्री से अपने करियर की शुरुआत की थी. उन्होंने टीवी के सबसे बड़े शो क्योंकि सास भी कभी बहु थी में काम किया था जिससे उन्हें एक पहचान मिली थी. इसके बाद सुधा को बॉलीवुड में काम मिला और उन्होंने शाहरुख़ खान के साथ माया मेमसाहब फिल्म में काम किया था. साल 2015 में सुधा की मौत हो गयी थी उस समय उनकी उम्र 77 साल थी.

जोहरा सहगल और शाहरुख़ खान 

बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस जोहरा सहगल भी शाहरुख़ खान के साथ काम कर चुकी थी. उन्होंने एक साथ कभी ख़ुशी कभी गम, दिल से दिल तक और कल हो न हो जैसी बड़ी फिल्मो में शाहरुख़ खान के साथ काम किया था. ये फिल्मे उस समय की सबसे ज्यादा हिट फिल्मे रही थी. जोहरा सहगल की मौत साल 2014 में हुई थी.

रसिका जोशी और शाहरुख़ खान

रसिका जोशी भी शाहरुख़ खान के साथ फिल्मो में काम कर चुकी है और आज हमारे बीच नही है. रसिका जोशी और शाहरुख़ खान ने बिल्लू बार्बर और स्वदेश फिल्मो में एक साथ काम किया था. दोनों फिल्मो में रसिका की एक्टिंग हर किसी को पसंद आई थी और उनके लाखो लोग चाहने वाले थे हालांकि लोगो के बीच वे ज्यादा दिन टिक नही पाई और 7 जुलाई 2011 को अपने फैन्स को छोडकर रसिका जोशी ने दुनिया को अलविदा के दिया था.

About Rani Thakur

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *