Breaking News

दुनिया के 5 अविश्वसनीय संयोग जिन्होंने उडाये लोगो के होश, 2 अलग लोग लेकिन घटना एक जैसी, कैसे ?

दोस्तों कई बार हम कुछ ऐसा सुनते है या फिर देखते है जिससे हमे झटका लगता है कि दुनिया में ऐसा भी होता है ? इस दुनिया में ऐसे कई संयोग बनते है जिनकी सम्भावना बिलकुल नही होती है. लेकिन फिर भी ये संयोग बनते है और हमारे दिमाग में लाखो सवाल पैदा करते है. आज हम आपको दुनिया के 10 ऐसे अविश्वसनीय संयोग के बारे में आपको बताने जा रहे है जिन्हें पढकर आप भी इनके जवाब जानने की कोशिश करेंगे.

पुनर्जन्म

एनजो फरारी जिन्होंने फरारी कम्पनी की स्थापना की है और दूसरी तरफ मेसुल ओज़ल है जोकि जर्मन फूटबोलर है. एनजो फरारी की मौत 1988 में हुई और 1 महीने बाद ही मेसुल ओज्ल का जन्म हुआ था. दोनों का चेहरा एक दुसरे से काफी मिलता जुलता है जिसको देखकर आपका दिमाग घूम जाएगा.

टाईटेनिक

टाईटेनिक  के डूबने से 14 साल पहले साल 1898 में मॉर्गन रोबरटसन नाम के लेखक ने एक किताब लिखी थी जिसका नाम फयूटीलिटी.इस किताब में एक जहाज की कहानी है जोकि डूब जाता है और उस जहाज को टाईटेनिक नाम दिया गया था. दोनों जहाजो की तकनीकी विशेषताएं एक जैसी थी और दोनों बर्फ की एक चट्टान से टकरा गये थे.

समय यात्रा

एक ही शक्ल जैसी दिखने वाली २ महिलाएं जिन्हें देखने के बाद आप कहेंगे कि वे जुडवा बहने है जबकि दोनों अलग अलग है. पहली जुबिदा थरवट है जोकि एक जमाने में काफी महंगी एक्ट्रेस थी. दूसरी जेनिफर लोरेन्स है जोकि आज के समय में हॉलीवुड की सबसे महंगी अभिनेत्री है. यानि कि एक ही चेहरा एक ही काम बस समय अलग अलग है.

अनलक्की ब्रदर्स

जुलाई 1975 में 17 साल का आरस्किन लोरेंस जब साईकिल चलाते हुए जा रहा था तो एक टैक्सी वाले की टक्कर से उसकी वहीँ पर मौत हो गयी. फिर कुछ समय बाद उसक छोटा भाई वहीँ पर साइकिल चलाते हुए जा रहा था और उसी जगह पर टैक्सी वाले की टक्कर से उसकी भी मौत हो गयी. दोनों भाइयो की मौत के समु उम्र 17 साल थी सबसे बड़ी हैरानी की बात टैक्सी और उसमे बैठा ड्राइवर भी एक ही था.

लिंकन और अमेरिकी आत्मकथाओ में संयोग

२ अमेरिकी राष्ट्रपति की आत्मकथाओ में अजीब संयोग की एक बड़ी संख्या मौजूद है. अब्राहिम लिंकन और जॉन केनेडी. दोनों को गोली से मारा गया था और दोनों को एक ही जगह पर गोली लगी थी. यहाँ तक दोनों के साथ उस दौरान उनकी पत्नी थी लेकिन समय अलग अलग था. बिल्ली ग्राहम नाम का शख्स दोनों का दोस्त था. जॉन केनेडी के सेकेट्री का नाम लिंकन था और लिंकन के सेकेटरी के नाम जॉन था. इन दोनों के उतराधिकारी का नाम भी जोंसन था.

About Rani Thakur

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *