Breaking News

भारत में पहली बार दिखा 2 किलो का मोमोज, कीमत इतनी की खाने से पहले 10 बार सोचना पड़ेगा

दोस्तों सर्दियों का मौसम शुरू हो गया है और अब लोग बाहर घूमना ज्यादा पसंद करते है. घुमने फिरने की बात आये और लोगो का कुछ खाने का मन न हुआ ऐसा कभी हुआ है? गली मोहल्ले के मोमोज खाने का समय आ गया है.

 

सर्दियों के मौसम में हर कोई मोमोज खाना पसंद करता है . भारत में हर जगह पर आपको सडको में मोमोज के स्टॉल कहीं न कहीं मिल ही जाते है. स्टॉल के साथ साथ अब रेस्टोरेंट में भी ये मिलना शुरू हो गये है. मोमोज को कई नाम दिए गये है जिसमे फ्राइड मोमोज, रोस्टेड मोमोज और तन्दूरी मोमोज के नाम से इन्हें ज्यादा पुकारा जाता है.

 

चाइनीज फ़ूड में देसी तड़का लगने के बाद इसका स्वाद और ज्यादा बढ़ जाता है. लेकिन आज हम आपको ऐसे मोमोज के बारे में बताने वाले है जिसका वजन २ किलो है. जी हाँ ये भारत तो क्या दुनिया क्या सबसे बड़ा मोमोज है और इस बाहुबली मोमोज का टेस्ट भी सबसे अलग है. अब इतने बड़े मोमोज की कीमत भी ज्यादा ही होगी तो आज हम आपको इस फेमस मोमोज के बारे में बतायेंगे और साथ ही इसकी कीमत के बारे में जानकारी देंगे.

इन्स्टाग्राम पर एक फ़ूड ब्लॉगर ने विडियो शेयर किया है जिसमे २ किलो के मोमोज को दिखाया गया है. बाहुबली आकार वाले इस मोमोज को देखने के बाद लोग हैरान रह गये है. इस मोमोज को बनाने में काफी मेहनत लगी है और इसमें कई तरह की सब्जियों को ऐड किया गया है. इस तरह का मोमोज पहली बार देखने को मिला है.

मोमोज के साथ 3 तरह की चटनी दी जा रही है लेकिन इसे खाने के लिए आपको मुम्बई के मेसी अड्डा पर जाना होगा. अब बात करे २ किलो वाले मोमोज के प्राइज की तो ये आपको 1299 में मिल जायेगा. इसे बनाने में जितनी मेहनत लगी है उसके हिसाब से इतनी कीमत तो इसकी जायज है. अब सवाल ये उठता है कि इतने बड़े मोमोज को को अकेले तो खा नही पायेगा इसलिए आपको अपने साथ कुछ दोस्तों को लेकर जाना चाहिए.

वैसे मोमोज खाने का असली मजा तो सर्दियों में ही आता है क्योंकि एक तरफ बढती हुई ठंड और उसपर गर्म गर्म मोमोज मिल जाए तो फिर बात ही बन जाये.  लोग अक्सर सर्दियों में मोमोज और स्प्रिंग रोल जैसे फास्ट फूड खाते है ये मौसम खाने पीने के लिए सबसे सही रहता है और साथ ही लोग इस मौसम में घुमने फिरने भी काफी जाते है. अगर आपका भी बाहुबली आकार वाले मोमोज खाने का मन कर रहा है तो फौरन मुंबई चले जाओ.

 

About Rani Thakur

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *