Breaking News

10 जब लिफ्ट के अंदर घटी हैरान कर देने वाली घटनाएँ…

लिफ्ट में कैद कुछ अजीब घटनाएं जो आपको हैरान कर देंगी ! 7 >अक्सर आपने देखा होगा की दीवारों पर कुछ आशिक अपने प्यार की कुछ किस्से लिख देते हैं ! ये दोनों लड़कियां भी ऐसे ही लोगों के लिस्ट में शामिल हैं !

अपने प्यार में पागल ये लड़कियां एलीवेटर के दीवारों पर भी हाथ शेप की ड्रॉइंग करने से पीछे नहीं हटी ! ये दोनों और भी ढेर सारी ड्रॉइंग बनाती लेकिन एक लड़की को मालुम चल गया की एलीवेटर में कैमरा लगा हुआ हैं ! जिसके बाद इसने फ्रेंड को भी ड्रॉइंग करने से भी रोका बल्कि अपने ड्रॉइंग को खुद ही साफ़ भी किया !

6 >लिफ्ट में ये लड़का बेवजह अपनी फिजिकल एक्टिविटी दिखा कर लिफ्ट का दरवाजाबंद नहीं होने दे रहा था और खामखा इस लड़के का वक्त जाया कर रहा था और इसके साथ ही इसने लिफ्ट के सारे बटन भी दबा दिए थे ! जिससे की ये लिफ्ट हर फ्लोर पर कुछ सेकेंड के लिए रुके !

लड़की इस उचक्के की हरकत समझ रही थी लेकिन जब पानी सर के ऊपर जाने लगा तब बहादुर लड़की ने इस लफंगे को कुछ इस तरह से धूल चटाकर गजब का सबक सिखाया वाकई ही ऐसे लोगो को मौका देखकर सबक जरूर सीखा देना चाहिए !

5 >हालांकि ये लिफ्ट की दीवारों पर कुछ चेतावनी लिखी होती हैं लेकिन इस लिफ्ट में ऐसे कोई भी रूल्स रेगुलेशंस नहीं बने हुए हैं ! आप जैसे ही इस लिफ्टमें एक कदम अंदर रखते हैं तो नीचे से इसका फर्श खुल जाता हैं

और आप फिसलते हुए सीधे जमीन पर पहुंच जाते हैं ! हालांकि कुछ लोग तो लिफ्ट का फर्श खुलते ही सहन नहीं और उनका ब्लड प्रेशर बढ़ गया लेकिन कुछ ऐसे लोग भी थे जिन्होंने इसका भरपूर आनंद लिया ! 4 >मोबाइल आज कल हमारे लिए इतनाजरुरी हो गया हैं !

की अगर ये हमारे पास नहीं होता तो हमें सांस भी ठीक तरह से नहीं आता ! वीकेंड परन्यूयॉर्कके निकोलस वाइट नाम के एक प्रोडक्शन मैनेजरभी अपने ऑफिस में खुद का मोबाइल और पानी का बोतल भूल गए ! इसीलिये उन्होंने 39 वें माली पर स्थित ऑफिस में जाकर पानी की बोतल और मोबाइल लाने का फैसला किया !

जब निकोलस वापस लिफ्ट से ऊपर जा रहे थे तो अचानक ही लिफ्ट ख़राब हो गयी और वो उसमें लिफ्ट में फंस गए ! निकोलस ने लिफ्ट से निकलने के लिए भरपूर प्रयास किया लेकिन वीकेंड होने की वजह से सब लोग अपने घर जा चुके थे ! इसीलिये कोई भी उनकी आवाज नहीं सुन पा रहा था ! लिफ्ट का एक बटन भी काम नहीं कर रहा था !

उन्होंने एमरजेंसी नंबर पर भी खूब कॉल किया लेकिन वीकेंड होने की वजह से किसी ने भी response नहीं किया ! आखिर में निकोलस समझ गया की अब कोई भी उनकी मदद नहीं कर पायेगा ! इसीलिये इस छोटे से कमरे में निकोलस बिना खाये पिए पूरे 41 घंटे तक कैद रहे और सोमवार को ही इससे बाहर निकल पाए !

3 >कल्पना कीजिये की आप किसी मॉल में शॉपिंग करने के लिए जाते हैं और ऊपर जाने के लिए मॉल में लगे एलीवेटर यानि लिफ्ट का इस्तेमाल करते हैं ! लिफ्ट में enter होते ही आप लिफ्ट का बटन दबाते हैं जिससे लिफ्ट का दरवाजा बंद हो जाता हैं और लिफ्ट चलना शुरू कर देती हैं !

लिफ्ट में से आपको पास वाले बिल्डिंग कीखिड़कियां भी साफ़ साफ़ दिखाई देने लगती हैं लेकिन अचानक ही लिफ्ट में कुछ खराबी आए जाने के कारण लिफ्ट की स्पीड धीरे धीरे बहुत तेज होने लग जाती हैं ! लिफ्ट की इलेक्ट्रिकल वायरिंग फेल होकर लाइटे झपझपाने लगती हैं और लिफ्ट जोरदार तरीके से हिलने लगती हैं !

इतना ही नहीं इसके बाद आप देखते हैं की आप तो मॉल की छत पर पहुंच गए हैं ! दरअसल ये कोका कोला कंपनी द्वारा आयोजित एक प्रैंक शो था लेकिन यकीन मानिये यदि अगर आप ऐसी स्थिति में हो तो आपका ब्लड प्रेशर बहुत बढ़ जाएगा ! आश्चर्य ही पसीने से तर बतर हो जाएगा !

2 >अगर आपने ध्यान से देखा हो तो लिफ्ट के अंदर लिखा होता हैं की जब लिफ्ट गतिशील हो तब इसकी दीवार से सटकर खड़े नहीं होना लेकिन एक दूजे के प्यार में मजबूर इस कपल्स ने इस बात को नजर अंदाज किया और प्यार करते हुए दोनों लिफ्ट की दीवार से सट गए जिससे लिफ्ट की दीवार मुड़ गयी !

हालांकि इन दोनों को तो कोई चोट नहीं आयी लेकिन दोनों ने अपने प्यार की निशानी लिफ्ट की दीवार पर जरूर छोड़ दी ! 1 >अक्सर ऊँची ऊँची इमारतों में सामान को नीचे से ऊपर पहुंचाने में मजदूरों की जान ही निकल जाती हैं लेकिन जब मजदूरों को सामान पहुंचाने के लिए लिफ्ट की सुविधा उपलब्ध करवा दी जाती हैं !

तो मानों उनको जन्नत ही मिल जाती हैं ! ये लड़के इस बड़ी ग्लास सीट को भी एलीवेटर के मदद से ही ऊपर ले जाना चाह रहे थे ! इस ग्लास सीट के लिए इन्होने बकायदा सुरक्षा का भी बेहद ध्यान रखा ! फर्श पर ग्लास सीट के नीचे इन्होने सपोर्टर भी लगाया था लेकिन इनसे एक छोटी सी चूक हो गयी शायद इनको ये मालूम नहीं था

की एलीवेटर के दरवाजे आटोमेटिक हैं जो एक बार बंद होने के बाद next फ्लोर पर जाकर ही खुलते हैं ! हालांकि इस घटना में कोई भी हाताहत नहीं हुआ लेकिन ग्लास सीट तो पूरी तरह से चकना चूर हो गयी !

About NR Thakur

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *