Breaking News

सुनिल शेट्टी हे बॉलीवुड के अम्बानी

दोस्तों अगर आपको लगता है की सुनील शेट्टी के पास कोई काम नही है काफी समय से उनकी कोई फिल्म नही आई और वो बाकी फिल्म स्टार की तुलना में कम पैसे ही कमा पाते होंगे तो आप बिलकुल गलत है ! दरअसल सुनील शेट्टी के पास इतना पैसा है की आप उन्हें भारत का दूसरा अंबानी कह सकते है !

तो चलिए जानते है की इतने सालों से फिल्मों में रहने के बाबजूद सुनील शेट्टी के पास इतना पैसा कहाँ से आता है ! सुनील शेट्टी की उम्र अभी 56 साल है और यह बात बहुत कम लोगों को मालूम है की सुनील शेट्टी एक अछे एक्टर होने के साथ साथ एक सक्सेस फुल बिजनस मैंन भी है !

आपको बता दें की सुनील शेट्टी होटल मनेजमेंट में डिग्री हासिल करने बाले मुंबई की पौष इलाके में H20 नाम से वार और रेस्टोरेंट चलाते है ! सुनील शेट्टी के ना केवल मुंबई में बल्कि दक्षिण भारत में भी कई रेस्टोरेंट है ! इन सब के अलावा इनका अपना बुटिक भी है ! उनकी कम्पनी की लिस्ट यहीं खत्म नही होती ! वो पोपकोन एंटरटेनमेंट नाम से प्रोडक्शन हॉउस भी चलाते है !

दोस्तों आपको बता दे सुनील शेट्टी (Sunil Shetty) हर साल 100 करोड़ रुपए कमाते है। वहीं उनकी पत्नी माना शेट्टी की इंटीरियर डिजाइनिंग और आर्किटेक्चर कंपनी है। इसके अलावा, माना शेट्टी ‘सेव द चिल्ड्रन इंडिया’ के नाम से एनजीओ भी चलाती है।

इस एनजीओ के लिए फंड जुटाने के लिए वो ‘आराइज’ नाम से एग्जीबिशन भी लगाती है। उनका एक होम डिकोर स्टोर भी है। माना सुनील शेट्टी के साथ बिजनेस मैनेजर भी है। आज माना शेट्टी की अपनी ही एक अलग पहचान और शोहरत है।

माना शेट्टी किसी सुपरवूमन से कम नही हैं।  माना शेट्टी ने अपने पति सुनील शेट्टी के साथ मिलकर S2 नाम से एक रियल एस्टेट प्रोजक्ट शुरू किया जिसके अंतर्गत उन्होंने मुंबई में 21 लक्जरी विला बनाए हैं। सूत्रों की मानें तो सुनील शेट्टी की प्रॉपर्टी 37 करोड़ के करीब है।

सुनील शेट्टी बॉलीवुड और स्पोर्ट्स को इस कद्र पसंद करते है की उन्होंने बहुत से फिल्मस्टार के साथ सेलिब्रिटी क्रिकेट लीग की टीम ही खरीद डाली और वो खुद ही इस टीम के कैप्टन भी है !सुनील शेट्टी से जुड़ी ये बातें बहुत ही कम लोग जानते होंगे कि वो एक्टर नहीं बल्कि क्रिकेटर बनना चाहते थे।

सुनील शेट्टी कई समाजिक कार्य में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेते है भले ही आज सुनील शेट्टी को कम फिल्मे मिल रही हो , लेकिन वो हर साल 100 करोड़ रूपए से ज्यादा की कमाई करते है ! एक बार एक इंटरव्यू में सुनील शेट्टी ने बताया था की उनके पिता कभी रेस्टोरेंट में प्लेट साफ करने का काम करते थे !

जिस रेस्टोरेंट में इनके पिता काम किया करते थे उसे सुनील शेट्टी ने साल 2013 में खरीद लिया ! आपको बता दें की सिर्फ सुनील शेट्टी ही पहले ऐसे एक्टर है जिनके पास किक बॉक्सिंग में ब्लैक बेल्ट है ! सुनील शेट्टी ने बॉलीवुड में बिजनस कल्चर को एक नया रूप दिया है !

उनको देखकर ही कई दुसरे स्टार ने भी बिज़नेस करना शुरू कर दिया ! दोस्तों सुनील शेट्टी यानी की अपने श्याम की कोनसी मूवी आपको सबसे अधिक अच्छी लगती है हमें कमेंट करके जरूर बताये और विडिओ पसंद आया हो तो शेयर जरूर करे।  धन्यवाद्

 

 

 

About NR Thakur

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *