Breaking News

विराट अनुष्का के बाद राहुल और विजेता ने खिंचा सबका ध्यान अपनी तरफ, पढिये रोमांटिक लव स्टोरी

दोस्तों भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के बारे में तो सभी जानते ही है उनकी लव स्टोरी अनुष्का शर्मा से शादी की खबरे अक्सर सोशल मीडिया पर वायरल होती है. लेकीन आज हम आपको राहुल द्रविड़ के बारे में बताने जा रहे है जिन्होंने अपनी शानदार बल्लेबाजी से पूरी दुनिया में एक अलग पहचान बनाई है और करोड़ो लोगो का दिल जीता है. राहुल द्रविड़ ने अपना आखिरी खेल साल 2012 में ऑस्ट्रेलिया के साथ खेला था.

 

 

अगर बात क्रिकेट की करे तो राहुल द्रविड़ ने 16 साल में 164 टेस्ट मैचो में 36 शतक और 63 अर्द्धशतक की मदद से 13288 रन बनाये है. इन्होने 344 वनडे में 12 शतको और 83 अर्द्धशतको की मदद से 10899 रन बनाएं है. राहुल द्रविड़ की बल्लेबाजी पूरी दुनिया में फेमस है लेकिन बहुत कम लोग इनकी लव स्टोरी के बारे में जानते है इसलिए आज हम आपको इनकी प्रेम कहानी के बारे में बताने जा रहे है.

राहुल द्रविड़ की पत्नी का नाम विजेता है जोकि एक डॉक्टर है. विजता के पिता इंडियन एयरफोर्स में विंग कमांडर रह चुके है. कमांडर होने की वजह से विजेता के पिताजी का कई शहरों में तबादला हुआ करता था जिसकी वजह से उन्हें कई शहरों में रहना पड़ा था. लेकिन रिटायरमेंट के बाद विजेता का परिवार नागपुर में रहने लगा था. साल 1968 से 1971 के बीच विजेता के पिता की पोस्टिंग बैंगलोर में हुई थी. उसी दौरान विजेता के पिता और राहुल द्रविड़ के परिवार की दोस्ती हुई थी.

 

 

परिवार की दोस्ती के बाद राहुल द्रविड़ और विजेता में भी दोस्ती हो गयी और धीरे धीरे उनमे प्यार हो गया. लेकिन राहुल द्दोरविड़ नों अपने रिश्ते को परिवार से छिपाना चाहते थे उन्हें लगता था कहीं उनकी वजह से दोनों परिवार की दोस्ती न टूट जायें. लेकिन परिवार वालो ने ही उनकी शादी की बात की और 2003 के वर्ल्ड कप जीतने से पहले राहुल द्रविड़ और विजेता की सगाई हो चुकी थी.

 

 

4 मई 2003 को बैंगलोर के बोडर सिक्योरिटी फ़ोर्स ट्रेनिंग सेंटर में दोनों की शादी मराठी रीतिरिवाज के साथ हुई थी. इनके 2 बच्चे है बेटे का नाम समित है जिसका जन्म 2005 में हुआ था और 2009 में दुसरे बेटे अन्वय का जन्म हुआ था. समित क्रिकेटर बनना चाहते है.

About NR Thakur

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *