Breaking News

यहाँ एक रात गुजारने के लिए आपके जीवन भर की कमाई लगेगी

नमस्कार दोस्तों आज के इस लेख में हम बात करेंगे भारत में मौजूद उन होटल्स की जहां एक रात गुजारने पर आपकी साल भर की कमाई लग सकती है। होटल ताज मुंबई > होटल ताज का नाम कौन नहीं जानता यह भारत के सबसे बड़े होटल में से एक है यहां पर बिल क्लिंटन , हिलेरी क्लिंटन और एंजलीन जोली जैसे लोग रह चुके हैं !

इस होटल में कुल 560 कमरे हैं और 44 सुइट्स है यह मुंबई एयरपोर्ट के काफी पास है इस कारण मुंबई में कई सारे लग्जरी होटल होने के बावजूद मेहमान यहां आना पसंद करते हैं ! इस होटल में एक रात गुजारने का चार्ज एक लाख 75 हजार तक है।

होटल ताज फलकनुमा हैदराबाद > यह होटल निजाम के शहर हैदराबाद में बना है और इस होटल में निजाम भी रह चुके हैं इस होटल को ताज ग्रुप ऑफ़ होटल ने बनाया है ! होटल के अंदर स्पा , योगा और वार जैसी सुविधाएं मौजूद है ! यह एक शाही महल हुआ करता था

लेकिन बाद में इसे होटल का रूप दे दिया गया इस होटल में एक रात गुजारने का चार्ज कुल एक लाख 95 हजार रुपए है। ताज लैंड्स एंड > मुंबई के पास ही बांद्रा में बना है ताज लैंड्स एंड होटल। होटल के कमरों से बांद्रा वर्ली सी लिंक को देखा जा सकता है ! होटल में स्पा , योगा रूम , बार और शॉपिंग कंपलेक्स जैसी सुविधाएं मौजूद है। इस होटल में एक रात गुजारने का चार्ज कुल ढाई लाख है।

ओबरॉय अमरविला आगरा > ओबरॉय अमरविला आगरा में स्थित है और यह ताजमहल के काफी करीब बना हुआ है इस होटल के कमरों में से ताजमहल को साफ-साफ देखा जा सकता है होटल में कई सारी ऐसी सुविधाएं हैं जिससे यहां के मेहमानों को आरामदायक महसूस होता है !

होटल की खासियत है यहां का इंटीरियर। यह बिल्कुल रॉयल है जो किसी होटल को महंगा बना देता है होटल में योगा क्लास से लेकर स्पॉ ट्रीटमेंट तक मौजूद है इस होटल में एक रात गुजारने का चार्ज ढाई लाख रुपए है।

होटल ओबरॉय उदयविला उदयपुर > होटल ओबेरॉय उदयविला झीलों के शहर उदयपुर में बना हुआ है पिछोला झील के किनारे बना यह होटल ओबरॉय होटल के हर होटल की तरह शानदार है ! इस होटल में कुल 87 कमरे हैं हर कमरे में मिनी बार मौजूद है इस होटल को शाही अंदाज में बनाया गया है

होटल वोट बार भी ऑफर करता है यानी कि आप पिछोला लेक पर वोटिंग करते हुए वाइन पी सकते हैं इस होटल में एक रात गुजारने का चार्ज ढाई लाख रुपए हैं। द ओबरॉय मुंबई > द ओबरॉय मुंबई , मुंबई में ओबरॉय होटल की ही एक ब्रांच है यह नरीमन प्वाइंट के बिल्कुल सामने स्थित है

और होटल के कमरों के सामने अनंत समुद्र को देखा जा सकता है यह होटल मुंबई का सबसे बड़ा होटल है होटल में स्पा , योगा रूम , रेस्टोरेंट , शॉपिंग कंपलेक्स और वार मौजूद है ! इस होटल में एक रात गुजारने का चार्ज 3 लाख रुपए है ! दी ओबरॉय गुड़गांव > दी ओबरॉय गुड़गांव में ओबरॉय होटल की एक ब्रांच है इस होटल को भारत के सबसे बड़े होटल में गिना जाता है

यहां दी जाने वाली सुविधाएं किसी और होटल में नहीं मिलती और खूबसूरती के मामले में भी यह होटल हमारी लिस्ट में बहुत आगे हैं इस होटल में एक बड़ा स्विमिंग पूल , रेस्टोरेंट्स , शॉपिंग कांप्लेक्स मौजूद है ! इस होटल में एक पहाड़ी नुमा गार्डन भी मौजूद है इस होटल में एक रात गुजारने का चार्ज 3 लाख रुपए हैं !

लीला पैलेस दिल्ली > लीला पैलेस दिल्ली के सबसे बड़े होटल में से एक है ! यह इंडिया गेट से 3 किलोमीटर और सरोजनी नगर से बस एक किलोमीटर की दूरी पर स्थित है ! होटल के अंदर शॉपिंग कंपलेक्स से लेकर स्पा और योगा जैसी सुविधाएं भी मौजूद है होटल के रेस्टोरेंट में चाइनीस इटालियन और हर तरह की डिशेस मौजूद है !

दिल्ली के दिल में बसे इस होटल में एक रात गुजारने का चार्ज 4 लाख 50 हजार रुपए हैं ! ताज लेक पैलेस उदयपुर > ताज लेक पैलेस होटल पिछोला झील के बीच में बनाया गया है पहले यह होटल मेवाड़ साम्राज्य का महल हुआ करता था बाद में इसे होटल के रूप में विकसित किया गया !

इस होटल में कुल 66 कमरे हैं और 17 सुइट्स है ! इस होटल में 2 बड़े हॉल है जहां पर शादी जैसे फंक्शन कराए जा सकते हैं ! झील के बीच में बना यह होटल झीलों के शहर उदयपुर में है इस होटल में कई सारे रेस्टोरेंट्स भी है और शॉपिंग के लिए कई सारी दुकानें भी है ! इस होटल में एक रात गुजारने का चार्ज कुल 6 लाख रुपए हैं !

रामबाग होटल जयपुर > होटल रामबाग पैलेस जयपुर में बना है और यह भारत का सबसे ज्यादा महंगा होटल है इस होटल में 79 कमरे हैं , दो मीटिंग रूम और 5 बड़े हॉल है जहां शादी जैसे फंक्शन कराए जा सकते हैं ! इस होटल में स्पा , पूल , गोल्फ कोर्स और पोलो ग्राउंड मौजूद है ! गुलाबी शहर में बना यह होटल बिल्कुल शाही लुक देता है ! इस होटल में एक रात गुजारने का चार्ज 7 लाख 50 हजार रुपए से भी ज्यादा है !

 

About NR Thakur

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *