Breaking News

मोत के वक्त प्रेग्नेंट थी सूर्यवंशम की एक्ट्रेस फैमिली को बॉडी भी नहीं मिली

मौत के वक्त गर्भवती थी सूर्यवंशम की अभिनेत्री, हेलिकॉप्टर क्रैश में परिवार को लाश तक नही मिली दोस्तों सेट मेक्स पर बार बार एक फिल्म आती है और उसका नाम हर बच्चे की जुबान पर याद हो गया है. जी हाँ सूर्यवंशम फिल्म. ये फिल्म 1999 में आई थी. इस फिल्म में अमिताभ बच्चन और साऊथ एक्ट्रेस सौंदर्या नजर आई थी.

इस फिल्म के 5 साल बाद ही सौंदर्या की दर्दनाक मौत हो गयी. उनकी मौत की खबर सुनकर हर कोई रोने लगा था. उनकी ऐसी मौत होगी किसी ने सोचा भी नही था. सबसे ज्यादा दुःख की बात तो ये है कि सौंदर्या उस समय माँ बनने वाली थी. उनकी मौत के साथ साथ उनके पेट में पल रहे बच्चे की भी मौत हो गयी. दुनिया में आने से पहले ही उनके बच्चे ने दुनिया छोड़ दी.

17 अप्रैल 2004 में सौंदर्या भारतीय जनता पार्टी और तेलगु देशम पार्टी के उम्मीदवार के चुनाव प्रचार के लिए  करीमनगर जा रही थी. जिस हेलिकॉप्टर में सौंदर्या बैठी थी वह उड़ान भरने के बाद 100 फीट पर जाकर क्रैश हो गया. इस हेलिकॉप्टर में सौंदर्या के साथ साथ उनके भाई व् 2 अन्य लोग भी बैठे थे. इनमे से किसी की भी लाश तक नही मिली थी.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मौत से कुछ महीने पहले ही सौंदर्या ने भाजपा पार्टी जॉइन की थी. जिस समय सौंदर्या की मौत हुई उनकी उम्र 31 साल थी. सौन्दर्य का असली नाम वैसे तो सौम्या सत्यनारायण था.

उनका जन्म 18 जुलाई 1972 को कर्नाटक के कोल्हार में हुआ था. मौत से ठीक एक साल पहले 2003 में सौम्या ने सॉफ्टवेयर इंजीनियर GS रघु से शादी की थी. सौंदर्या की मौत के 6 साल बाद उनके पति ने दूसरी शादी कर ली. उनकी दूसरी पत्नी का नाम अर्पिता है.

1998 में जब एक इन्टरव्यू के दौरान सौंदर्या से पूछा गया कि क्या वे हमेशा से एक्ट्रेस बनना चाहती थी तो उन्होंने कहा फिल्मे मेरे दिमाग में आखिरी चीज थी. मेरे पापा सत्यनारायण फिल्म मेकर थे और मैं उनके साथ बचपन से लगातार सेट पर जाती थी.

मैं MBA कम्प्लीट कर बिजनेस लाइन में जाना चाहती थी. लेकिन जब पापा के दोस्त ने मुझे एक रोल का ऑफ़र किया तो मैंने एक्टिंग में आने का फैसला किया. इसके साथ ही सौंदर्या ने ये भी बताया था कि जब वे फिल्मो में एंटर हुई तो प्रोड्यूसर के सामने उनकी पहली शर्त थी कि वे कोई गलत रोल नही करेगी.

सौंदर्या ने अपने 12 साल के करियर में 114 फिल्मो में काम किया था. 1992 कन्नड़ फिल्म गन्धर्व से सौंदर्या ने बड़े पर्दे पर डेब्यू किया. इसी साल उन्होंने तेलगु भाषा की फिल्म भी की थी. मौत के बाद अगस्त 2004 में उनकी आखिरी फिल्म आई थी.

अमिताभ, रजनीकांत जैसे बड़े स्टार के साथ काम कर चुकी सौंदर्या काफी सुंदर भी थी. अपने पुरे फ़िल्मी करियर में सौन्दर्य ने सिर्फ एक फिल्म में काम किया है और वो है सूर्यवंशम. इस फिल्म को उनके पिता ने डायरेक्ट किया था और इस फिल्म में अमिताभ बच्चन का डबल रोल था.

साऊथ फिल्मो के सुपरस्टार रजनीकांत के साथ भी सौंदर्या ने काम किया है. उन्होंने रजनीकांत के साथ 7 से ज्यादा फिल्मो में काम किया था. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सौंदर्या को मरने के बाद बेस्ट फिल्म एक्ट्रेस का अवार्ड मिला था. इसके साथ ही उन्हें और भी कई अवार्ड मिल चुके है.

इसके साथ ही उन्हें फिल्म फेयर अवार्ड भी मिला था. आपको बता दें कि सूर्यवंशम से पहले सौंदर्या को कई बॉलीवुड फिल्मे ऑफ़र हुई थी जिन्हें उन्होंने ठुकरा दिया था. सौंदर्या को स्क्रिप्ट पसंद नही आई थी इसलिए उन्होंने सिर्फ एक ही बॉलीवुड फिल्म में काम किया है.

सौंदर्या ने कहा था कि सूर्यवंशम में उन्हें रोल बहुत पसंद आया और मैंने स्क्रिप्ट पढ़ते ही तुरंत हां कर दी. इसकी एक वजह ये भी थी कि वे अमिताभ बच्चन की बहुत बड़ी फैन थी. उन्होंने खुद बताया था कि उन्हें अमिताभ बच्चन की फिल्मे देखना पसंद है और अभिमान उनकी फेवरिट फिल्म है.

इसलिए वे सूर्यवंशम की शूटिंग का बेसब्री से इंतज़ार कर रही थी. उनका मानना था कि जब वे अमिताभ बच्चन को परफॉर्म करते देखेगी तो उन्हें बहुत कुछ सीखने को मिलेगा. इस फिल्म में अमिताभ का डबल रोल था और मुझे बेटे वाले रोल के अपोजिट साइन किया गया था.

सूर्यवंशम सौंदर्या के करियर की सबसे बेहतरीन फिल्मो में से एक है. इस फिल्म को लोग आज भी देखना पसंद करते है. इस फिल्म की कहानी ने लोगो का दिल जीत लिया था. आज भी अगर ये फिल्म टीवी पर आ जाये तो लोग इसे देखना नही छोड़ेंगे.

 

About NR Thakur

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *