Breaking News

बच्चो ने शाहरुख़ से पूछा हमारा धर्म क्या है ? हिन्दू या मुस्लिम ? ये रहा एक्टर का जवाब

बॉलीवुड किंग शाहरुख़ खान आज फिल्म इंडस्ट्री में टॉप एक्टर की लिस्ट में आते है उन्होंने अपनी मेहनत के दम पर सफलता हासिल की है. शाहरुख़ खान ने गौरी से शादी की है जबकि शाहरुख़ मुस्लिम है इसके बावजूद उन्होंने अपने बच्चो के नाम सबसे अलग रखे है. उनके बड़े बेटे का नाम आर्यन है बेटी का नाम सुहाना और छोटे बेटे का नाम अबराम है. उनके बच्चे अक्सर उनसे धर्म के नाम पर सवाल करते है – पापा हमारा धर्म क्या है ? इसका जवाब शाहरुख़ काफी फिलोसोफिकल अंदाज में देते आये है.

 

 

शाहरुख़ खान ने एक इन्टरव्यू में बताया था कि जब भी मेरे बच्चे धर्म को लेकर पूछते है तो मैं उनसे यही कहता हूँ – आप इंडियन है और आपका धर्म इंसानियत है. शाहरुख़ खान ने कहा कई बार मैं उनके सवालों का जवाब हिंदी गाने गाकर देता हूँ. एक्टर अक्सर यही गाना गाता है – तू हिन्दू बनेगा या मुसलमान बनेगा … उनके बच्चो से स्कूल में कई बार उनके धर्म को लेकर पूछा गया है.

 

 

हाल ही में शाहरुख़ के बड़े बेटे आर्यन जेल से रिहा होकर आये है वहीँ शाहरुख़ खान अपनी आने वाली नई फिल्म पठान की शूटिंग में व्यस्त चल रहे है. शाहरुख़ के साथ इस फिल्म में सलमान खान और दीपिका पादुकोण भी नजर आने वाली है. शाहरुख़ खान की पूरी दुनिया दीवानी है शाहरुख़ खान हमेशा से अपने आपको और बच्चो को इंडियन कहते आ रहे है वे सभी धर्मो को सम्मान करते है.

 

 

शाहरुख़ खान के घर में ईद से लेकर दिवाली तक सभी त्यौहार बड़े ही धुमाधाम के साथ मनाये जाते है. उन्होंने कभी पत्नी गौरी को बुरखा पहनने के लिए मजबूर नही किया है. उनका कहना है मैं सभी धर्मो का सम्मान करता हूँ और गौरी जैसे रहना चाहे वह रह सकती है मेरी तरफ से पत्नी और बच्चो को लेकर किसी तरह की रोकटोक नही है. शाहरुख़ हर धर्म का सम्मान करते है और इसी वजह से लोग उन्हें पसंद भी करते है.

 

About NR Thakur

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *