Breaking News

अजय देवगन और काजोल की शादी का सच

दोस्तों बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री काजोल ने खुलासा किया है कि उन्होंने अभिनेता अजय देवगन से शादी क्यों की थी इसका कारण जानकर आप भी सोच में पड़ जाएंगे कि अजय देवगन जैसा शरीफ सा दिखने वाला इंसान आखिर इतना गंदा काम कैसे कर सकता है।

बॉलीवुड में अक्सर देखने को मिलता है कि अभिनेता और अभिनेत्री फिल्मों में काम करते-करते एक-दूसरे के काफी करीब आ जाते हैं और ऐसे में उनमें कोई ना कोई रिश्ता तो बन ही जाता है और वह रिश्ता कब शादी में बदल जाता है यह भी किसी को पता नहीं चलता।

लेकिन आपने शायद कभी ऐसा नहीं सुना होगा कि 2 सेलिब्रिटीज एक दूसरे को किसी समय जानते भी ना हो और एक दूसरे को पसंद करना तो दूर की बात लेकिन फिर भी इन्होंने एक दूसरे से शादी कर ली जी हां यहां हम बात कर रहे हैं मशहूर जोड़ी काजोल और अजय देवगन की।

आपको बता दें कि यह दोनों एक दूसरे को फिल्म हलचल के सेट पर पहली बार मिले थे इससे पहले वे दोनों ही किसी और को डेट कर रहे थे लेकिन इसी फिल्म के दौरान दोनों की नजदीकियां बढ़ने लगी शायद किस्मत में यहीं पर इन दोनों का मिलना लिखा होगा ! तभी तो यह दोनों शादी के बंधन में बंध गए और इनकी शादी काफी सक्सेसफुल भी रहे।

पहले हम आपको काजोल और शाहरुख के बारे में कुछ बातें जरूर बताना चाहते हैं काजोल और शाहरुख खान की जोड़ी फिल्म इंडस्ट्री की सबसे अच्छी जोड़ियों में शुमार की जाती है काजोल और अजय देवगन की शादी के बाद यह बात अजय देवगन को खटकने लगी कि दर्शक काजोल को शाहरुख खान के साथ पसंद क्यों करते हैं ?

शाहरुख के साथ काजोल की जोड़ी काजोल की शादी के बाद 2001 में रिलीज हुई फिल्म कभी खुशी कभी गम में दिखी थी इसके बाद काजोल ने फिल्मों से कुछ समय के लिए ब्रेक ले लिया। 2006 में रिलीज हुई फिल्म फना से काजोल ने फिल्मों की अपनी दूसरी पारी शुरू की काजोल और अजय देवगन के मिलने में एक बड़ी भूमिका अजय देवगन की साली तनीषा ने निभाई थी

हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में इस बात का खुलासा तनीषा ने किया ! तनीषा बताती है कि शुरुआती दौर में जब काजोल और अजय में प्रेम की शुरुआत हुई थी तब वही अजय के सारे मैसेज और गिफ्ट काजोल को पहुंचाया करती थी यहां तक कि दोनों के मिलने की जगह भी तनीषा ही तय करती थी क्योंकि काजोल ने काफी दिनों के बाद अपने परिवार वालों से अजय के बारे में बताया था

तनीषा बताती है कि जब उनकी मां तनुजा को दोनों के अफेयर के बारे में पता चला तो उन्होंने सिर्फ इसलिए अजय और काजल के रिश्ते को स्वीकारा था क्योंकि तनुजा को अजय देवगन के पिता वीरू देवगन काफी हैंडसम लगते थे।
साल 1999 में काजोल ने अभिनेता अजय देवगन के साथ शादी कर ली उस समय उन्हें बॉलीवुड में काम करते हुए तकरीबन 8 से 9 साल हो चुके थे , अपनी शादी के 20 साल बाद काजोल ने खुलासा किया है कि उस समय उनके पास पैसा नाम और शोहरत सब कुछ था लेकिन फिर भी सुकून नहीं था

दरअसल में वह अपनी जिंदगी में किसी ऐसे रिश्ते की तलाश में थी जिससे कि वह अपनी सारी बात कह सकें और उसके साथ अपनापन महसूस कर सके इसीलिए काजो ल को शादी करने का फैसला सही लगा और उस समय वे अभिनेता अजय देवगन को डेट भी कर रही थी तो उससे बढ़िया मौका उन्हें कभी नहीं मिलना था

इससे पहले भी काजोल अजय देवगन के साथ कई फिल्मों में काम कर चुकी थी काजोल का कहना है कि अजय देवगन जैसा समझदार साथी पाना उनके लिए बहुत ही सौभाग्य की बात है क्योंकि वह उन्हें कुछ भी करने की आजादी देते हैं सिर्फ अजय देवगन के कहने पर ही काजोल दोबारा बॉलीवुड में आई ! इन दोनों की शादी बॉलीवुड की सबसे सफल शादियों में से एक मानी जाती है।

About NR Thakur

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *